पीएम मोदी के ‘डिजिटल इंडिया’ अभियान को मजबूत करने में जुटा मास्टरकार्ड

अमेठी से छोटे व्यापरियों के लिए जागरूकता अभियान
नुक्कड़ नाटक से कर रहे केशलेस लेनदेन को प्रोत्साहित

अमेठी : बिचौलियों को हटाकर ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को सशक्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘डिजिटल इंडिया’ अभियान को लेकर बहुराष्ट्रीय कंपनी मास्टरकार्ड ने एक नई पहल शुरू की है। इसके तहत कंपनी ने अमेठी के शहर मुसाफिखाना क्षेत्र बाज़ार में युवा कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। मास्टरकार्ड की तरफ से चलाए जा रहे इस अभियान से भारी संख्या में व्यापारीगण और समाज के विभिन्न तबके के लोग जुड़े। नुकक्ड़ नाटक को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। नए अंदाज़ में प्रस्तुत किए गए नुक्कड़ नाटक के दौरान जब कलाकारों ने डिजिटल शिक्षा और डिजिटल भुगतान के बारे में लोगों को बताया, तो वहां मौजूद व्यापारियों के साथ आम लोगों में भी डिजिटल लेनदेन के बारे में जागरूकता आयी।

नगर पंचायत अध्यक्ष एवं उद्योग अध्यक्ष, व्यापार मंडल, ब्रजेश कुमार गुप्ता ने कहा की यह व्यापारियों के लिये एक बहुत अच्छा संदेश है। इस तरह के अभियान से उन व्यापारियों को बहुत मदद मिलेगी जो डिजिटल लेनदेन या कैशलेस लेन-देन से कतराते थे। सुरक्षा के लिहाज़ से भी जनता और व्यापारियों के हित में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। समाजिक कार्यकर्ता, अतुल सिंह ने कहा कि भारत सरकार के द्वारा चलाया गया डिजिटल इंडिया अभियान बहुत ही सराहनीय और प्रेरणादायी है। नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम के माध्यम से कैशलेस ईकोनॉमी के फायदे हमनें जाने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में यह नुक्कड़ नाटक एक प्रशंसनीय कार्य कर रहा है।

सभासद एवं नगर मंत्री उद्योग व्यापार मंडल, मुसाफिरखाना, विवेक द्विवेदी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह एक बहुत सराहनीय काम है। मुसाफिरखाना जैसे छोटे से कस्बे में पहली बार व्यापारियों और आम जनजागरण के लिये ऐसी नुक्कड़ सभा का आयोजन हुआ है। यह एक बहुत प्रेरणादायी कार्यक्रम रहा, जिसमें व्यापारियों में जागरूकता आएगी और यह पहल व्यापारियों को न केवल जागरूक करेगी बल्कि रुपये पैसे की बेहतर सुरक्षा को देखते हुए, व्यापारियों को कैशलेस ईकोनॉमी के तहत उन्नति की ओर अग्रसर भी करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com