800 मीटर दौड़ में लखनऊ की बेटियों ने मारी बाजी

राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज में मध्य क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता

लखनऊ : राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ कालेज के मैदान में मंगलवार से प्रारम्भ हुए तीन दिवसीय मध्य क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता, वाद-विवाद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता का शुभारम्भ हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के महाप्रबंधक राजेश मिश्रा के द्वारा ध्वजारोहण और गुब्बारे प्रक्षेपण के साथ किया गया। वही खेल प्रतियोगिता के दौरान प्रावधिक शिक्षा विभाग (मध्य जोन) लखनऊ के संयुक्त निदेशक के.राम के साथ मध्य जोन के पूर्व संयुक्त निदेशक एसएस राम समिट सभी 37 पॉलिटेक्निक के प्रधानाचार्य के साथ राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ कालेज के संयोजक श्री आर के सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

बता दें की खेलकूद प्रतियोगिता में मध्य जोन के अंतर्गत आने वाले सभी 37 पॉलिटेक्निक कालेज के छात्र छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं। कालेज के भौतिक विज्ञानं के व्याख्याता आर के वर्मा ने कार्यक्रम की आख्या प्रस्तुत की। प्रधानचार्य आर.के. सिंह ने आये हुए अतिथियों का बैच लगाकर स्वागत किया। क्रीड़ा अधिकारी अमित कुमार सिंह (व्याख्याता आर्किटेक्चर) के साथ एमएस डोगरा अदि उपस्थित रहे। सभी पॉलिटेक्निक कालेजों से आये छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में जोर आजमाइश करने के लिए शामिल हुए।

प्रथम चरण में 800 मीटर दौड़

प्रतियोगिता के प्रारम्भ में सबसे पहमे महिला 800 मीटर दौड़ हुई जिसमें प्रथम और द्वितीय स्थान पर लखनऊ कालेज की खुशनुमा बानो और महिमा सिंह रहीं तथा तीसरे स्थान पर सोनल यादव रही। वही पुरूष वर्ग की 800 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर लखनऊ के अमरेंद्र यादव, दुसरे स्थान पर महमूदाबाद के आकाश कुमार तथा तीसरे स्थान पर पीलीभीत के गौतम रहे।

दूसरे चरण में शार्ट पुट 

प्रतियोगिता के दूसरे चरण में शार्ट पुट का आयोजन किया गया जिसमे छात्र वर्ग से लखीमपुर के कृष्ण कुमार ने 9.98 फ़ीट फेक प्रथम स्थान प्राप्त किया, बदायूं से गुलशन कुमार ने 9.93 फ़ीट फेक कर द्वतीय तथा बाराबंकी के प्रज्जवल कुमार 8.79 फ़ीट फेक कर तीसरे स्थान पर रहे। वहीँ महिला वर्ग में इशिका मिश्रा 6.34 शिवांगी सक्सेना 6.32 तथा सुल्तानपुर की मंजू ने 6 .29 फ़ीट के तीसरा स्थान प्राप्त किया। तीसरा चरण लम्बी कूद : लब्मी कूद में बदायूं के अनिल गंगवार 5.76 मीटर कूद के प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि दीपक यादव दूसरे और आदर्श मिश्रा तीसरे स्थान पर रहे।

Loading...
IGNITED MINDS