आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की राह पर मोदी सरकार : अमित शाह

एनएसजी के 29वें विशेष समग्र समूह परिसर का किया उद्घाटन

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार सुबह कोलकाता के उपनगरीय इलाके राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 29 वें विशेष समग्र समूह परिसर का उद्घाटन किया। सुबह 11:45 बजे के करीब शाह ने इस परिसर का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में एनएसजी के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान अमित शाह ने संबोधन करते हुए कहा कि भारत सरकार आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति लेकर चल रही है और एनएसजी के जवानों ने इसे पूरा करने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि समय के साथ तकनीक का विकास हो रहा है। अस्त्र-शस्त्र भी बढ़ रहे हैं। लेकिन एनएसजी जवानों का जो जज्बा है उसका कोई विकल्प नहीं है।

शाह ने कहा, “पांच साल के अंदर एनएसजी ने भारत सरकार से जो अपेक्षाएं रखी हैं, वो सारी की सारी अपेक्षाओं की पूर्ती मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार सुनिश्चित रूप से करेगी। आज मेरे लिए बहुत गौरव और हर्ष का विषय है कि एनएसजी के लिए जिस प्रकार की सुविधा उनको निश्चित होकर काम करने के लिए चाहिए, उस सुविधा की पूर्ती में आज एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। एक साथ ढेर सारी लगभग 245 करोड़ रुपये की अलग-अलग योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन हुआ है। अमित शाह ने कहा कि एनएसजी ने अपनी स्थापना से आज तक अपने जवानों के सर्वोच्च बलिदान से न केवल सरकार बल्कि देश और दुनिया में और विशेषकर भारतीय जनता में भरोसा पैदा करने में सफलता प्राप्त की है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मजबूती से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि एनएसजी दुनिया के किसी भी आतंक रोधी बल की तुलना में ज्यादा सक्षम है। गृह मंत्री ने कहा कि समय के साथ आतंकवादियों ने अपनी रणनीति बदली है। नरेंद्र मोदी की सरकार देश की सुरक्षा के लिए लगातार पुख्ता व्यवस्थाएं करती रही है। इसी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक किया। पहले दुश्मन देश में घुसकर हमला करने के लिए अमेरिका और इजरायल का नाम लिया जाता था। आज भारत ऐसा करने वाला तीसरा देश बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भारत को पूरी दुनिया में सबसे आगे रखना चाहती है। मोदी सरकार के पास जवानों के परिवारों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com