विश्व मानवाधिकार परिषद की बोर्ड बैठक में लिये गए अहम फैसले

लखनऊ : विश्व मानवाधिकार परिषद संगठन का राष्ट्रीय कार्यकर्ता सम्मेलन एवं अवार्ड समारोह के सफल समापन के तुरंत बाद बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.एमआर अंसारी ने की और संचालन सलाहकार बोर्ड एवं कोर कमेटी के चेयरमैन हाजी आईएएस जमा ने की। बोर्ड बैठक में जमा साहब एवं अन्य पदाधिकारियों एवं विशेष आमंत्रित सदस्यों ने भाग लिया और बताया गया कि इस बैठक के आयोजन की सूचना होने वाले प्रोग्राम के समय ही निर्धारित कर दी गई थी और साथ ही साथ ये भी बताया गया था कि बिना कोई सूचना के कोई  पदाधिकारी एवं सदस्य बैठक में भाग नही लेगा तो उसको पदमुक्त कर दिया जाएगा। इसलिए सलाहकार बोर्ड एवं कोर कमेटी के चेयरमैन व उपस्थित रहे। इसमें कई सदस्यों को आकस्मिक तबियत बिगड़ जाने जैसे राजेंद्र भगत, भारत भूषण जैन, रामकुमार राजपूत, मुईन अख्तर खान, हाजी क़ामिल रसूल खान ने अपनी दिक्कते तत्काल फोन के जरिए बताई जिससे उनको पदमुक्त नही किया गया। पदमुक्त किये जाने वाले पदाधिकारी एसए खान, राष्ट्रीय संयोजक प्रोग्राम में जरूर उपस्थित होने के लिए निर्देश दिए गए थे लेकिन कोई जवाब नही मिला जिसकी वजह से संगठन के संस्थापक अध्यक्ष के आदेशो की अवहेलना करने की वजह से पदमुक्त कर दिया गया है।

इसके उपरान्त संगठन की सदस्यता को बढ़ाने पर जोर दिया गया और कई अहम फैसले पर भी सहमति जताई गई। जैसे संगठन को हिदुस्तान के बाहर विस्तार करने के लिए पाकिस्तान, बंगलादेश, अफगानिस्तान, देशों को छोड़कर अन्य देशों में विश्व मानवाधिकार परिषद के अम्बेसडर नियुक्त करना अगर उपरोक्त देशों के लिए भविष्य में कभी चर्चा हुई तो विचार किया जा सकता है। इसके अलावा सम्पूर्ण भारतवर्ष के प्रत्येक जिलों में तहसील स्तर पर 11-11 वालेंटियर्स की टीम का गठन किया जाएगा जिनसे कोई भी सहयोग राशि नही ली जाएगी, वह अपने अपने क्षेत्रों में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं को आम जनता तक पहुचाने का कार्य करेंगे। जिससे सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ सभी तक पहुंचाया सके।

बैठक में विश्व मानवाधिकार परिषद अपने वालेंटियर्स को निःस्वार्थ कार्यो को सफलतापूर्वक करने के लिए उनको नि:शुल्क परिचय पत्र जारी करेगा।और सभी वालेंटियर्स को सामाजिक कार्यों के करने के लिए संगठन ऐसी वस्तुएं जैसे कैप, टी शर्ट, बैच आदि )अपनी टीम द्वारा उपलब्ध कराने की कोशिश करेगा जिससे उनकी पहचान विश्व मानवाधिकार परिषद वालेंटियर्स के रूप मे हो सके। बोर्ड बैठक में शामिल होने वालों में घनश्याम श्रीवास्तव, प्रसून गोस्वामी,मोशमी भट्टाचार्य, राहुल चतुर्वेदी, डॉ. प्रियंक शर्मा, आशीष कौशिक, हाजी सैय्यद लायक, गिरधारी लाल वैष्णव, प्रमोद मिश्रा,राम अकबाल बहादुर सिंह, सईद बेग,राजेन्द्र अरोड़ा, मीनाक्षी मिश्रा, शशि श्रीवास्तवा, के अलावा विशेष आमंत्रित सदस्यों जिनकी फ्लाइट, ट्रेन का समय होने की वजह से बैठक में शामिल नही हो सके जिसमें एहतिशाम हाशमी एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया, मौलाना अनवारुल हक, सलाहुद्दीन गौरी, एज़हील कोरोलीन, फारुख हजारिका, ने कहा सभी सदस्यों की सहमति ही हमारी सहमति हैं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com