प्रेमप्रसंग में युवक को जिंदा जलाया, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ियां फूंकी

प्रतापगढ़ : फतनपुर थाना क्षेत्र के भुजैनी गांव में सोमवार देर रात कुछ दबंगों ने एक युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने पहले तो पुलिस के वाहन तोड़े और फिर उसमें आग लगा दी। जान बचाने के लिए पुलिस कर्मियों को भागना पड़ा। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को हटाया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने घटना स्थल का जायजा लिया और खुद मोर्चा संभाला। पुलिस ने हत्या में नामजद तीन आरोपितों में से दो को गिरफ़्तार कर लिया है। फिलहाल गांव में तनाव के बीच पुलिस और पीएसी तैनात है।

फतनपुर भुजैनी गांव निवासी अम्बिका पटेल (22) पुत्र रणविजय पटेल को पुलिस ने करीब माह भर पहले एक महिला सिपाही की तस्वीर सोशल मीडिया पर डालने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। कुछ दिन पहले वह जेल से छूटकर आया था। सोमवार को दोपहर अंबिका घर से निकला पर देर रात तक वापस नहीं आया। जब परिजनों ने तलाश शुरू की तो उसका अधजला शव रात लगभग 10 बजे गांव के पास नहर के बगल स्थित स्कूल के पास बाग में पाया गया। शव मिलने के बाद भड़के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना तो की, लेकिन उनके घटना स्थल पर पहुंचने के पहले ही हंगामा शुरू हो गया। डायल 112 और थानाध्यक्ष फतनपुर पुलिस फोर्स के साथ जब वहां पहुंचे तो ग्रामीण पुलिस पर ही हमलावर हो गए। उन्होंने पुलिस की दो जीप और तीन अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि तीन घंटे तक चले हंगामे में तीन पुलिसकर्मी जख्मी भी हुए हैं।

गांववालों के मुताबिक अम्बिका पटेल का पड़ोस की ही रहने वाली एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। हाल ही में लड़की की नौकरी उप्र पुलिस में कांस्टेबल के पद पर लगी थी और उसकी पोस्टिंग किसी अन्य शहर में हो गई। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन परिवार वाले रजामंद नहीं थे। परिजनों की नामंजूरी को देखते हुए अम्बिका ने लड़की के साथ अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दीं। लड़की के परिजनों ने उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया और पुलिस वालों ने लड़के को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया। कोरोना संकट के चलते अम्बिका जमानत पर बाहर तो आ गया, लेकिन उसे पेड़ से बांधकर जिंदा जलाने की घटना सामने आई। पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि हत्या में नामजद गांव के ही तीन आरोपितों में से दो आरोपितों हरिशंकर पटेल और शुभम पटेल को गिरफ़्तार कर लिया गया है। फरार चल रहे तीसरे आरोपित राम मिलन की तलाश की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com