बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने किया सुसाइड, मुंबई में अपने घर में लगाई फांसी

मुंबई : बॉलीवुड से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है। मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। वे 34 साल के थे। सुशांत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के कुछ दोस्त भी उनके घर पर थे। उनके कमरे के दरवाजे को जब तोड़ा गया तो रूम में सुशांत फांसी के फंदे से लटके पाए गए। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने सबसे पहले ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था। वे फिल्म छिछोरे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी।

धोनी की बायोपिक साबित हुई थी सुशांत के लिए टर्निंग प्वॉइंट

इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे। हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एम एस धोनी की बायोपिक सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। उनकी आखिरी फिल्म केदारनाथ थी जिसमें वे सारा अली खान के साथ दिखे थे। सुशांत की अपकमिंग फिल्म किजी और मैनी थी. इस फिल्म का कुछ समय पहले फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था।

बालीवुड में शोक की लहर

सुशांत के नौकर के फोन से मिली पुलिस को घटना की सूचना मिली, खुदकुशी का कारण साफ नहीं है। सुशांत बांद्रा के घर में अकेले रहते थे। पुलिस पड़ोसियों के बयान ले रही है। सुशांत सिंह राजपूत ने 10 दिन पहले मां के नाम लिखी थी आखिरी पोस्ट। सुशांत सिंह की मौत की खबर से पूरा बॉलीवुड शॉक में है। अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि ईमानदारी से कहूं तो इस खबर ने मुझे शॉक्ड कर दिया है। मेरे पास शब्द नहीं हैं। मुझे याद है कि मैं हाल ही में छीछोर में सुशांत को देख रहा था और अपने दोस्त साजिद और इस फिल्म के निर्माता से बता रहा था कि मुझे फिल्म देककर कितना मजा आया। काश मैं इस फिल्म का हिस्सा होता। ऐसा प्रतिभाशाली अभिनेता। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे।

अनुपम खेर ने ट्वीट किया- मेरे प्यारे सुशांत सिंह राजपूत… आखिर क्यों?

फिल्म अभिनेता नीतीश भारद्वाज ने कहा, काश वो इसके बारे में किसी से बात करता, मुझे बुरा लग रहा है कि उसने ऐसा कदम उठाया। उन्होंने कहा कि सफलता के शिखर पर हर कोई अकेला होता है. उसे अपने दोस्तों और करीबी लोगों से बात करनी चाहिए थी।

सियासी हलके में हलचल, पीएम मोदी ने जताया दुख

सुशांत सिंह की मौत से न केवल बॉलीवुड वरन राजनीतिक हलके में भी काफी हलचल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा सुशांत सिंह के निधन से मैं बहुत दुखी हूं। सुशांत ने कई लोगों को प्रोत्साहित किया। एक बहुत चमकता सितारा जो बहुत जल्दी चला गया। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। रविशंकर प्रसाद ने अपना गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे अपूर्णनीय क्षति बताया है। शाहिद कपूर ने सुशांत की मौत को चौंकाने वाली घटना बताई है। सचिन ने कहा चकित हूं और बहुत दुखी हूं। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा सुशांत सिंह का यू चला जाना पीड़ादायक है।

इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के मामा ने घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। उनके हिसाब से सुशांत किसी भी हालत में सुसाइड करने की मन:स्थिति में नहीं थे। पूरे बॉलीवुड में इस बात की चर्चा है कि एक ऐसा होनहार अभिनेता जिसका आने वाला दिन भी बहुत ही सुनहरा था और जो ख्याति उसने बहुत कम समय में अर्जित कर ली थी, वह भी कहीं से डिप्रेशन के काबिल नहीं थी। लेकिन पिछले छह महीनों से सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन में चल रहे थे उनकी दवा चल रही थी। आज सुबह जब उनका दरवाजा नहीं खुला उनके दोस्त कुछ लोग उनके आवास पर इकट्ठे थे। उन लोगों ने घरेलू सहायक की उपस्थिति में उसकी मदद से दरवाजा तोड़ा और देखा कि उनका पार्थिक शरीर फंदे से लटक रहा था। अजय देवगन ने अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए इसे एक दुखदाई घटना बताया है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com