वीसा एक्सपायर होने के बाद भी अमेरिका में अवैध तरीके से रह रहे है लाखो लोग

वाशिंगटन। भारत में वैध और अवैध तरीके से रहने से रहने वाले लोगों की पहचान करने के लिए बनाई गई एनआरसी तब बहुत विवादों में आ गयी थी जब यह खबर सामने आयी थी कि इसकी नई सूचि में असम के 40 लाख से ज्यादा लोगों को अवैध घोषित कर दिया गया था। इस मामले पर पुरे देश में राजनीति गरमाई थी। 

ये वैध-अवैध का मुद्दा अब अमेरिका में भी तूल पकड़ रहा है। हाल ही में अमेरिका के आतंरिक सुरक्षा मंत्रालय के एक सर्वे में पाया गया है कि अमेरिका में लाखों लोग उनके वीसा की अवधि ख़त्म होने के बाद भी अवैध तरीके से अमेरिका में ही रह रहे है। सुरक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने अमेरिकी मीडिआ को बताया की की पिछले साल करीब सात लाख से ज्यादा विदेशियों को वीजा की अवधि खत्म हो चुकी थी जिससे पहले उन्हें देश से जाना था लेकिन वो लोग अभी तक रुके हुए है। 

अधिकारियों का कहना है कि पूरी तरह से जांच हो जाने के बाद ऐसे लोगों को नोटिस भेजा जाएंगे और जरुरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर अरबों डॉलर की लागत से दीवार बना कर सीमा को सुरक्षित बनाने की बात कही थी। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com