अनलॉक 4.0 : पंजाब में इस महीने भी लागू रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, शाम साढ़े छह बजे तक खुलेंगे होटल और बार

Unlock 4.0 में भी पंजाब में वीकेंड का कर्फ्यू जारी रहेगा। पंजाब सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते वीकेंड कफ्र्यू को 30 सिंतबर तक बढ़ा दिया है। यह आदेश सोमवार को विशेष मुख्य सचिव सतीश चंद्रा ने जारी किए। आदेश के अनुसार शुक्रवार शाम सात बजे से कर्फ्यू लग जाएगा और सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। यह पाबंदी केवल शहरी इलाकों में होगी और आवश्यक वस्तुओं को लाने और ले जाने की छूट पहले की तरह ही रहेगी। इस दौरान होटल और बार को भी शाम साढे छह बजे तक खोले जाने की छूट दी गई है।

जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, पटियाला और मोहाली में आधी दुकानें खोलने का प्रतिबंध हटाया

इसके साथ ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित पांच शहरों जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, पटियाला और मोहाली और  में दुकानदारों को बड़ी रियायत भी दी है। इन शहरों में पिछले दिनों गैरजरूरी सामान की सिर्फ आधी दुकाने खोलने को लेकर लगाए गए  प्रतिबंध को हटा दिया गया है। वीकएंड कफ्र्यू को छोड़कर शेष सभी दिन सभी दुकानें खुल सकेंगी।

वीकेंड कर्फ्यू के पिछले आदेश की अवधि सोमवार को खत्म होने और पंजाब में लगातार खराब हो रहे हालात को देखते हुए पंजाब सरकार ने कर्फ्यू को एक महीना बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा था। इसमें कहा गया ता कि राज्य में हर रोज कोरोना के 1500 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैैं और तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। जिसे देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू एक महीने तक बढ़ाने की इजाजत दी जाए। इसके बाद केंद्र सरकार ने इसकी अनुमति दे दी।  गौरतलब है कि शनिवार को केंद्र सरकार ने कहा था कि अब कोई भी राज्य सरकार, केंद्र सरकार की अनुमति के बिना लाकडाउन नहीं बढ़ा पाएगी।

कोरोना से पंजाब में  अब तक 1469 लोगों की मौत  

पंजाब में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1469 हो गई है। सोमवार को राज्य में 51 लोगों की मौत हुई, इनमें से अकेले लुधियाना में ही 24 लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं, कोरोना के 1623 नए मामले सामने आए।

विधायक अंगद सिंह व अमन अरोड़ा भी पाजिटिव

नवांशहर से कांग्रेस विधायक अंगद सिंह ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। उनकी पत्‍नी अदिति सिंह उत्तर प्रदेश के रायबरेली से विधायक हैं और आजकल रायबरेली में ही हैं। वहीं, सुनाम से आप के विधायक अमन अरोड़ा भी पाजिटिव पाए गए हैैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com