मध्य प्रदेश उपचुनाव में उतरने के लिए संयुक्त कलेक्टर ने सौंपा त्यागपत्र

मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के संयुक्त कलेक्टर रमेश सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। भोपाल में पूर्व सीएम कमलनाथ से मिलने के बाद रमेश सिंह ने इस्तीफा दिया। कांग्रेस के दूसरे सूची की घोषणा होना अभी बाकी है। हालांकि अभी टिकट का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन रमेश सिंह खुलकर कह रहे हैं कि वह अब अनूपपुर की जनता की सेवा करेंगे। कांग्रेस ने उन्हें मौका दिया है। हालांकि, कांग्रेस इस सीट पर अपनी पहली सूची में विश्वनाथ कुंजन के नाम का ऐलान कर चुकी है।

इससे पहले ज्‍वाइंट कलेक्टर रमेश सिंह इस्तीफा देने भोपाल पहुंचे। उन्होंने मंत्रालय में अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफा देने से पहले उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात की। अनूपपुर विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी पर रमेश सिंह का कहना है कि अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र पिछड़ा इलाका है। वहां सभी विषयों की बेहतरी के लिए उन्हें लगा कि राजनीति में आना चाहिए और इसीलिए उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दिया है।

रमेश सिंह ने कहा कि एक लोक सेवक के रूप में उन्होंने कई जिलों में काम किया है, लेकिन अपने गृह जिले में काम न कर पाने की टीस है। सरकारी नौकरी में रहकर मैं अनूपपुर जिले के लोगों की सेवा नहीं कर पा रहा था। अपनी राजनीतिक पृष्ठभूमि को लेकर रमेश सिंह ने बताया कि इंदिरा गांधी के जमाने से उनका परिवार कांग्रेस से जुड़ा रहा है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से निवेदन किया है कि टिकट पर पुनर्विचार करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com