देश में कोरोना मरीजो की संख्या 55 लाख को पार पहुची अब तक 88,935 लोगो की हो चुकी मौत: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। मंगलवार को देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 लाख को पार कर गई। हालांकि, आज कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट भी देखी गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 75,083 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं, इस दौरान कोरोना से 1,053 मरीजों की मौत हुई है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक 55, 62,664 लोग इस वायरस की चपेट में आए हैं।

वहीं, 44,97,868 लोगों ने इस खतरनाक वायरस को मात दी है और इलाज के बाद अस्पताल से घर लौटे हैं। कोरोना के चलते अब तक देश में कुल 88,935 लोगों ने जान गंवाई है। देश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 9,75,861 है।

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जनपद का गांव करीमगंज बुखार से जूझ रहा है। यहां 23 दिनों में बुखार से पीड़ित 12 मरीजों की मौत हो चुकी है। 400 से ज्यादा लोग बीमार हैं।

कई मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। गांव का परिषदीय विद्यालय अस्थाई अस्पताल में तब्दील हो गया है। यहां मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। लखनऊ से आई स्वास्थय विभाग की टीम गांव में डेरा डाले हुए हैं। टीम ने सोमवार को घर-घर जाकर मरीजों का हाल जाना। साथ ही उन्हें जरूरी निर्देश भी दिए।

जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर बसे लगभग 4000 आबादी वाले गांव करीमगंज में 23 दिन से लगातार बुखार के मरीज मिल रहे हैं। गांव में अब तक 400 से ज्यादा लोग बीमार हो चुके हैं।

इनमें 12 मरीजों की मौत हो गई है। गांव के लोग डेंगू होने की बात कह रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग निजी पैथॉलॉजी की जांच को नकारता आ रहा था। अब स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट में भी डेंगू की पुष्टि हुई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com