MPSOS 10th Result 2020: MP में रुक जाना नहीं योजना के तहत 10वीं परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, करे डाउलोड

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल एजुकेशन बोर्ड ( एमपीएसओएस ) ने ‘रुक जाना नहीं’ योजना के तहत कक्षा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने इस योजना के तहत परीक्षा दी थी, वो अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in और www.mpsosebresult.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपनी कक्षा सेलेक्ट करनी होगी और अपना रोल नंबर डालना होगा। रुक जाना नहीं योजना के तहत 10वीं की परीक्षाएं 17 अगस्त से 26 अगस्त 2020 के बीच आयोजित की गई थी जबकि 12वीं की परीक्षाएं 17 अगस्त से 31 अगस्त के बीच हुई थीं। एमपीएसओएस 10वीं, 12वीं 2020 प्राइवेट छात्रों की परीक्षा 17 अगस्त से 02 सितंबर तक आयोजित हुई थी।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश 10वीं, 12वीं ‘रुक जाना नहीं’ परीक्षा दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। जून परीक्षा में देरी हुई, इसलिए इस वर्ष इसे अगस्त परीक्षा का नाम दिया गया है।

क्या है रुक जाना नहीं योजना
इस योजना के तहत एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं की मुख्य परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को एक बार फिर परीक्षा देने का मौका मिलता है। परीक्षा जिन विषयों की दी जाती है उसके लिए छात्रों को अलग से परीक्षा फीस देनी होती है।।

मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) इंदर सिंह परमार ने जुलाई में कहा था कि रुक जाना नहीं योजना में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को पुन: परीक्षा देने के दो अवसर दिये जाएंगे। यदि किसी कारणवश विद्यार्थी अगस्त 2020 में परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाते है तो वे शेष अनुत्तीर्ण विषयों की परीक्षा दिसम्बर 2020 में भी दे सकेंगे। इसके लिये उन्हें एमपी ऑनलाइन के माध्यम से पुन: आवेदन करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com