तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की हुई वापसी पर पूर्व कप्तान ने कहा कुछ ऐसा…

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि झगड़े के मामले में बरी होने के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की टेस्ट टीम में वापसी का स्वागत किया जाना चाहिए. वॉन ने कहा कि पिछले साल सितंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे मैच के बाद ब्रिस्टल के नाइटक्लब के बाद हुई घटना के कारण पिछले 11 महीने में न्यूजीलैंड में जन्में 27 साल के बेन स्टोक्स को पर्याप्त सजा मिल चुकी है.

माइकल वॉन ने ट्वीट किया, ”मुझे लगता है कि यह तथ्य कि वह ऑस्ट्रेलिया में सर्दियों के दौरे के दौरान पूरी तरह बाहर रहे, यह बेन स्टोक्स के लिए पर्याप्त सजा है” उन्होंने कहा, ”मुझे निजी तौर पर लगता है कि अब निर्दोष साबित होने के बाद उन्हें खेलने की स्वीकृति मिलनी चाहिए.” 

इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स के साथी जानी बेयरस्टो ने कहा, ”मुझे बेहद खुशी है.” उन्होंने कहा, ”यह उनके और उनके परिवार के लिए लंबे 10 महीने रहे.’’ बेयरस्टो ने कहा, ‘‘उम्मीद करते हैं कि हम जल्द ही उन्हें इंग्लैंड की शर्ट में देखेंगे क्योंकि हमने एजबेस्टन में देखा कि वह क्या प्रभाव डाल सकता है.’’ 

बेन स्टोक्स तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल
झगड़े के मामले में ब्रिस्टल अदालत द्वारा निर्दोष पाए गए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को नॉटिंघम में भारत के खिलाफ शनिवार (18 अगस्त) से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. अदालत में चल रहे मामले के कारण स्टोक्स लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे जिसे इंग्लैंड ने पारी और 159 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई.

इस ऑलराउंडर ने पहले टेस्ट में भारत पर 31 रन की जीत के दौरान मैच में 113 रन देकर छह विकेट चटकाए थे. इंग्लैंड की टीम के लिए अब चयन को लेकर दुविधा पैदा हो गई है क्योंकि स्टोक्स के विकल्प के तौर पर दूसरे टेस्ट में खेलने वाले क्रिस वोक्स ने करियर का पहला शतक जड़ने के अलावा मैच में चार विकेट भी चटकाए थे.

इस बीच ईसीबी क्रिकेट अनुशासनात्मक आयोग का गठन करेगा जो पिछले साल ब्रिस्टल पब के बाहर झगड़े में बेन स्टोक्स की संलिप्तता को लेकर स्थिति का जायजा लेगा. अदालत से बरी होने के बावजूद स्टोक्स और टीम के उनके साथ एलेक्स हेल्स पर जुर्माना लगाया जा सकता है और निलंबित किया जा सकता है.

इंग्लैंड टीम इस प्रकार है: 

जो रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, कीटोन जेनिंग्स, ओलिवर पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, मोईन अली, जेमी पोर्टर और बेन स्टोक्स.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com