अमेरिका: डॉनल्ड ट्रंप ने समर्थकों को दिया सरप्राइज, हॉस्पिटल के बाहर का किया दौरा

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को आज रिलीज किया जा सकता है. डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है. अमेरिकी चुनाव के बीच कोरोना का इलाज करा रहे ट्रंप ने अपने समर्थकों को सरप्राइज दिया. ट्रंप अस्पताल के बाहर अपने समर्थकों के बीच पहुंच गए.

वॉल्टर रीड अस्पताल से निकलने के बाद ट्रंप अपने समर्थकों के बीच पहुंचे हालांकि इस दौरान वो गाड़ी में ही बैठे हुए थे, उनके चेहरे पर मास्क था. वो हाथ हिलाते हुए समर्थकों के बीच निकले. निकलने से पहले उन्होंने अपने समर्थकों के लिए एक वीडियो मैसेज भी जारी किया.

दरअसल शुक्रवार को ऐलान किया गया कि ट्रंप को कोरोना को गया है. शनिवार को डॉक्टरों में चिंता हो गई थी जब राष्ट्रपति ट्रंप के शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा कम हो गई थी. ट्रंप 74 साल के हैं, ओवरवेट हैं इसलिए वो कोरोना के खतरे वाले आयु समूह में आते हैं. लेकिन रविवार की सुबह ही वो अस्पताल से निकल पड़े.

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1312864232711520257?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1312864232711520257%7Ctwgr%5Eshare_3&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Fnews%2Fworld%2Fdonald-trump-makes-surprise-visit-to-supporters-outside-hospital-1587837

बताया गया कि ट्रंप को दो दवाईयां दी गईं एक है, रेमडेसिविर और डिक्सामिथासोन. रेमडेसिविर एंटी वायरस दवाई है जो वायरस के बढ़ने की गति को रोकती है. जबकि डिक्सामिथासोन एक स्टेरॉयड है जो बदन में इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है.

हालांकि विशेषज्ञ ये भी चेतावनी दे रहे हैं स्टेरॉयड के बाद इंसान बेहतर दिखता है पर ये दवाई प्रयोगों में ज्यादा कारगर साबित नहीं हुई है. WHO ने ये चेतावनी भी दी है कि इस दवा का इस्तेमाल तब तक ना करें जब तक मरीज गंभीर अवस्था में ना हो.

हालांकि अमेरिका में ट्रंप के इलाज पर सवाल भी उठ रहे हैं, कहा जा रहा है कि बीमारी से जुड़ा पूरा सच सामने नहीं आ रहा. क्या ट्रंप को पहले से कोरोना था जो उन्होंने छिपाया या दो दिन में उनकी बीमारी कैसे भाग गई. सवाल इसलिए भी ज्यादा उठ रहे हैं क्योंकि अमेरिका में इन दिनों चुनाव की सरगर्मी तेज है और ट्रंप को कोरोना की खबर का चुनाव पर असर पड़ना तय है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com