हॉस्पिटल छुट्टी लेकर व्हाइट हाउस में शिफ्ट हुए डोनाल्ड ट्रंप, मास्क उतार कर लोगो का किया अभिवादन

कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से छुट्टी दे दी गई है। यहां बीते चार दिनों से कोविड-19 के लिए उनका इलाज चल रहा था। ट्रंप को यहां से व्हाइट हाउस में शिफ्ट किया गया है। हेलिकॉप्टर से व्हाइट हाउस पहुचते ही ट्रंप ने अपना मास्क उतार दिया। अस्पताल से निकलने से पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि जल्द चुनाव प्रचार के लिए लौटूंगा।

अमरीका में इसी साल नवंबर की शुरूआत में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं और ट्रंप जल्द चुनाव प्रचार में शामिल होना चाहते हैं। हेलीकॉप्टर मरीन वन से निकलते ही ट्रंप ने मास्क उतार कर अपनी जेब में रख लिया। फिर बालकनी में गए और वहां से लोगो का अभिवादन किया। इससे पहले व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ. सीन कॉनली ने कहा था कि ट्रंप अभी पूरी तरह खतरे से बाहर नहीं आए हैं।

बता दें कि गुरवार को राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद दोनों व्हाइट हाउस में क्वारंटाइन हो गए थे। हालांकि शुक्रवार को हालत बिग़़डने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप को वाल्टर रीड मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1313267143232942081?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1313267143232942081%7Ctwgr%5Eshare_0&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jagran.com%2Fworld%2Famerica-corona-positive-donald-trump-removes-mask-after-returning-to-white-house-20842507.html

इससे पहले अस्पताल में अपना इलाज करा रहे ट्रंप रविवार को अपने समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करने के अचानक अस्पताल से बाहर निकल आए। ट्रंप समर्थकों के करीब पहुंचे, लेकिन इस दौरान वह अपनी काली एसयूवी से नीचे नहीं उतरे। ट्रंप खि़ड़की के अंदर से ही समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे। ट्रंप ने इस दौरान कपड़े से बना मास्क पहन रखा था। उनके साथ मास्क पहने सीक्रेट सर्विस के दो एजेंट भी थे। उनके इस कदम की डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं और स्वास्थ्य विशेषषज्ञों ने आलोचना की है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com