डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है आलू का रस

सभी लड़कियां खूबसूरत और लंबे बाल पाना चाहती हैं, पर ज्यादातर केमिकल युक्त शैंपू का इस्तेमाल करने से बालों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ज़्यादातर लोग डैंड्रफ और बेजान बालों की समस्या से परेशान रहते हैं. आज हम आपको बालों की समस्याओं से छुटकारा पाने के कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.  आलू बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से आप अपने बालों को खूबसूरत और चमकदार बना सकती हैं. 

1- अगर आप घने और मुलायम बाल पाना चाहते हैं तो दो-तीन आलू को छीलकर पीस लें.  अब इसमें में शहद और अंडे का पीला भाग मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने बालों में लगाकर सूखने दें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें. 

2- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस में दही और नींबू का रस मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. 2 घंटे बाद अपने बालों को किसी अच्छे शैंपू से धोएं. हफ्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- लंबे बाल पाने के लिए आलू के रस में एक या दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल कुछ ही दिनों में लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com