IPL 2020 : फील्डिंग के दौरान कोहली ने तोड़ा ICC का नियम, एहसास होने पर तुरंत उठाया हाथ, देखे वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स ने 59 रनों मात दी है. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ और मार्कस स्टोइनिस की पारियों की बदौलत 196 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर बैंगलोर को 137 रनों पर रोक दिया. तेज गेंदबाज रबाडा ने चार विकेट झटके वहीं मैन ऑफ द मैच अक्षर पटेल ने सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट चटकाए. इस मैच के दौरान आरसीबी के कैप्टन विराट कोहली ने फील्डिंग के दौरान गलती से गेंद पर लार लगाकर आईसीसी के कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर दिया.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में मैच के तीसरे ओवर में कप्तान कोहली शॉर्ट कवर पर फील्डिंग कर रहे थे. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की तीसरी गेंद पर पृथ्वी शॉ ने शानदार ड्राइव लगाया. कोहली ने अपनी तरफ तेजी से आती गेंद को रोका और उसके बाद उस पर लार लगा दी. हालांकि तुरंत कोहली को आईसीसी के कोविड-19 प्रोटोकॉल की याद आ गई. उन्होंने हाथ उठाकर कहना चाहा कि यह गलती से हुआ है और उनका यह करने का कोई इरादा नहीं था

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भी कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ फील्डिंग करते समय गेंद पर लार लगा दी थी. बता दें कि आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के चलते इस साल जून में गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन लगा चुकी है.

आईसीसी के कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुसार, अगर कोई भी खिलाड़ी गेंद पर लार लगाता है तो अंपायर इस स्थिति से निबटेंगे. खिलाड़ियों को नई प्रक्रिया से तालमेल बिठाने के शुरुआती चरण के दौरान उदारता बरती जाएगाी लेकिन आगे इस तरह की घटना पर टीम को चेतावनी दी जाएगी.

https://twitter.com/pant_fc/status/1313124143072649217?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1313124143072649217%7Ctwgr%5Eshare_3&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Fsports%2Fvirat-kohli-breaks-icc-covid-19-rule-applies-saliva-on-ball-against-delhi-capitals-watch-video-1589363

आईसीसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार एक टीम को प्रत्येक पारी में दो चेतावनी जारी की जा सकती है. इसके बाद गेंद पर लार के लगातार उपयोग पर पांच रन की पेनल्टी लगाई जाएगी. जब भी गेंद पर लार का उपयोग किया जाएगा तब अंपायरों को गेंद साफ करनी होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com