बिहार चुनाव: NDA में VIP को मिलीं 11 सीटें, मुकेश साहनी ने कहा -फिर हुई घर वापसी…

बिहार में सत्‍ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के लिए आज का दिन भी अहम है। आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने कोटे से विकासशील इनसान पार्टी (VIP) को दी जाने वाली 11 सीटों की जानकारी दी। साथ ही विधान परिषद के लिए भी सीट देगी।

अपराह्न 2.15 बजे बीजेपी व वीआइपी के संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में इसकी जानकारी बिहार के बीजेपी अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने दी। संवाददाता सम्‍मेलन में मुकेश साहनी ने कहा कि वे रास्‍ता भटक गए थे, लेकिन अब वापस घर आ गए हैं। संवाददाता सम्‍मलेन में स्‍पष्‍ट किया गया कि एनडीए में केवल बीजेपी, जेडीयू,हम (हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा) एवं वीआइपी हैं। केवल इन्‍हीं पार्टियों को चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के इस्‍तमाल का अधिकार है।

मुकेश साहनी बोले: आज हुई घर वापसी

संवाददाता सम्‍मेलन में बिहार बीजेपी के प्रदेयश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि मुकेश साहनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। साथ ही बिहार में नीतीश कुमार की सरकार को मजबूत करेंगे। इस अवसर पर मुकेश साहनी ने कहा कि आज उनकी घर वापसी हुई है। जहां से राजनीतिक कॅरियर शुरू किया था, वहां फिर वापस आ गए हैं। एनडीए अति पिछड़ों के साथ है। उन्‍होंने बीजेपी व जेडीयू को बड़ा भाई बताया। कहा कि नीतीश कुमार को मुख्‍यमंत्री बनाना है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करना है। महागठबंधन में मेरी पीठ में खेजर भोंका गया, लेकिन एनडीए ने मरहम लगाया। मुकेश साहनी ने कहा कि एनडीए में शामिल होने में कोई कंडीशन नहीं है, जो जिम्‍मेदारी मिलगी, वो निभाएंगे।

बीजेपी ने दिल्‍ली बुलाया, बन गई बात

विदित हो कि वीआइपी सुप्रीमो मुकेश साहनी (Mukesh Sahani) ने महागठबंधन (Mahagathbandhan) में 25 सीटें तथा उपमुख्‍यमंत्री चेहरा (Dy.CM Face) बनाने की पेशकश की थी। महागठबंधन (Grand Alliance) के संवाददाता सम्‍मेलन में जब इसकी घोषणा नहीं की गई, तब मुकेश साहनी से विश्‍वासघात का आरोप लगाते हुए महागठबंधन छोड़ दिया। इसके बाद उनकी बात राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) तथा जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्‍यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) से चली। फिर बीजेपी ने उन्‍हें दिल्‍ली बुलाकर बात की और बात बन गई।

वीआइपी करेगी सीटों व प्रत्‍याशियों की घोषणा

मंगलवार को वीआइपी के एनडीए में शामिल होने का विधिवत ऐलान हो गया। इसके लिए उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narndra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (HM Amit Shah) का आभार जताया। अब बीजेपी व वीआइपी के संयुक्‍त संवाददात सम्‍मेलन में वीआइपी की सीटों की घोषणा कर दी गई है। साथ ही मुकेश साहनी अपने प्रत्‍याशियों के नाम भी घोषित कर देंगे।

पार्टी बोली: जाे मांगा था, वो मिल गया

इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए वीआइपी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष राजीव मिश्र ने कहा कि पार्टी ने जो मांगा था, वो मिल गया है। बीजेपी एवं नीतीा कुमार (Nitish Kumar) ने उन्‍हें उचित सम्‍मान दिया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com