Future Group की बढ़ी मुश्किलें, RIL से डील को लेकर Amazon ने भेजा लीगल नोटिस

Amazon.com Inc ने फ्यूचर्स ग्रुप के एक प्रमोटर को कानूनी नोटिस भेजा है। Amazon.com Inc ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी का आरोप है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ करार करके फ्यूचर्स ग्रुप ने उसके साथ किए गए अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है। ऑनलाइन मार्केट प्लेस Amazon ने पिछले साल Future Coupons Ltd की 49 फीसद हिस्सेदारी का अधिग्रण किया था। Future Coupons Ltd एक प्रमोटर इकाई है, जिसके पास Future Retail की 7.3 फीसद हिस्सेदारी है। Future Retail भारत में ग्रॉसरी चेन बिग बाजार सहित 1,500 स्टोर्स का परिचालन करती है।

ET Now ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट किया है कि Amazon ने कॉन्ट्रैक्चुअल राइट्स के साथ Future Group में निवेश किया था।

ET Now की रिपोर्ट में कहा गया है कि ई-कॉमर्स कंपनी ने अपने कानूनी नोटिस में एक अनुबंध समझौते का उल्लेख किया है, जिसके तहत फ्यूचर ग्रुप कुछ खास कंपनियों के साथ करार नहीं कर सकती थी।

अमेजन, रिलायंस इंडस्ट्रीज और फ्लिपकार्ट भारत के ई-कॉमर्स और रिटेल मार्केट में दबदबा कायम करना चाहती हैं। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी की वजह से भारत में मध्यम वर्ग से ताल्लुक रखने वाले लाखों लोग अब खाने-पीने के सामान और किराना के सामान भी ऑनलाइन खरीद रहे हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अगस्त में कहा था कि वह 3.38 अरब डॉलर में फ्यूचर ग्रुप के रिटेल और होलसेल बिजनेस के साथ लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस का भी अधिग्रहण करेगी।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी भारत में अपने रिटेल बिजनेस को तेजी से विस्तार देने में लगी है। कंपनी पहले से 12,000 स्टोर्स का परिचालन करती है।

इस मुद्दे पर फ्यूचर ग्रुप की ओर से तत्काल कोई जवाब नहीं मिल सका। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इस मुद्दे पर टिप्पणी से इनकार कर दिया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com