बिहार चुनाव: भोजपुर में राजद विधायक ने हथियार के दम पर किया अगावा, जान से मारने की दी धमकी, थाने पहु़ंचा पीड़ित

भोजपुर जिले के बड़हरा विधानसभा के राजद विधायक सरोज यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। पीड़ित अनुसूचित जाति/जनजाति के पीड़ित युवक बंटी पासवान ने शुक्रवार की दोपहर आरा के एससी-एसटी में थाने पहुंच कर मामले में नया तूल दे दिया है। उसने थाने में आवेदन देकर बड़हरा के विधायक सह राजद उम्मीदवार सरोज यादव पर हथियार के बल पर उठवाए जाने के गंभीर आरोप सहित उसने जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। इस घटना को लेकर पीड़ित एससी-एसटी युवक ने आरा के एससी-एसटी थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए  आवेदन दे दिया है। जिस पर जांच शुरू हो गई है।

21 सितंबर को उठवा लेने की दी थी धमकी, जातिसूचक शब्दों का किया था प्रयोग

मामला भोजपुर जिले के बड़हरा थाना इलाके का है। बड़हरा के नूरपुर गांव निवासी युवक ने थाने में दर्ज  कराई गई शिकायत में कहा है कि 21 सितंबर को विधायक सरोज यादव ने उसे फोन कर भद्दी-भद्दी गालियां दी थी। विधायक ने  घर से उठवा लेने और विधायक का पावर दिखा देने की धमकी भी दी थी। इस दौरान विधायक ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए धमकाया था।

सात अक्टूबर को वायरल हुआ था ऑडियो, सोशल मीडिया पर मांगा था ब्योरा

बड़हरा विधायक सरोज यादव का धमकी देते एक ऑडियो सात अक्टूबर को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। दरअसल , बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के नुरपुर  निवासी एक अनुसूचित जाति/जनजाति के युवक बंटी पासवान ने सोशल मीडिया पर  विधानसभा इलाके में  विकास को लेकर विधायक से ब्यौरा मांगा था।  जिसे देखकर विधायक भड़क उठे थे और संबंधित युवक को फोन कर धमकाने लगे थे। आरोप हैं कि  वायरल ऑडियो में राजद विधायक पहले संबंधित एससीएसटी युवक को उठा लेने तथा फिर गाली-गलौज और मारपीट की धमकी दे रहे हैं। वे यह भी बोल रहे कि संबंधित युवक एक दल विशेष से जुड़ा और पार्टी को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर विकास को लेकर अनावश्यक टिका-टिप्पणी कर रहा है।

एक रोज पहले राजद विधायक के प्रेम कांफ्रेंस में पीड़ित ने आवाज होने से किया था इंकार

एक रोज पहले गुरुवार की शाम राजद विधायक सरोज यादव ने नुरपुर निवासी युवक बंटी पासवान के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस किया था। जिसमें बंटी ने वायरल आडियो में अपनी आवाज होने से इंकार किया था। जिसके बाद मामले में नया मोड़ आ गया था पर अगले ही दिन एससी -एसटी थाना में पीड़ित द्वारा शिकायत दर्ज कराने से राजनीतिक माहौल एक बार फिर से गर्मा गया। हालांकि कई लोगों ने पीड़ित को अचानक विधायक के घर पर देखकर इसका अंदाजा पहले भी लगा लिया था।

बयान बदलवाने के लिए दबाव डालने का आरोप

इधर, एससी -एसटी थाना में दर्ज कराई गई शिकायत में पीड़ित ने कहा है कि वह आठ अक्टूबर को एक उम्मीदवार के नामांकन में भाग लेने आरा आया हुआ था।  शाम को जब वह घर जा रहा था कि तभी रास्ते में हरवे हथियार से लैस सात लड़के मारते-पीटते चार पहिया वाहन में उसे बैठा लिए। गाली देते हुए और पिटाई करते हुए बड़हरा के केशोपुर स्थित विधायक सरोज यादव के  आवास पर लेकर चले गए। पीड़ित युवक बंटी पासवान का आरोप है कि विधायक सरोज यादव ऑडियो वायरल किए जाने को लेकर धमकाने लगे और बयान पलटने के लिए दबाव बनाने लगे। यह भी बोलने लगे कि कह दो कि यह उसकी आवाज नहीं है। नहीं तो तुम्हें जान से मार देंगे। मेरे से जबर्दस्ती बयान दिलवाया गया। थाने में दर्ज शिकायत में  बयान नहीं बदलने पर विधायक द्वारा हत्या करवा देने की धमकी भी दिए जाने का आरोप है। पुलिस आवेदन के आधार पर अभी छानबीन कर रही हैं ।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com