Apple का दीवाली गिफ्ट ऑफर, iPhone 11 की खरीद पर फ्री में घर ले जाए ये शानदार डिवाइस

Apple Store Online ने इस दीवाली भारतीयों के लिए एक खास ऑफर ऐलान किया है। इस ऑफर के तहत ग्राहक को iPhone 11 की खरीद पर बिल्कुल मुफ्त में AirPods को बतौर दीवाली गिफ्ट दिया जा रहा है। Apple का यह फेस्टिवल सीजन ऑफर 17 अक्टूबर से शुरू होगा। Apple AirPods में ऑल न्यू Apple H1 हेडफोन चिप और ऑप्टिकल सेंसर के साथ मोशन एक्सीलेरोमीटर का इस्तेमाल किया गया है।

कीमत 

Apple AirPods की कीमत 14,900 रुपये है। वही Apple iPhone 11 के 64GB वेरिएंट की शुरुआती कीमत 61,990 रुपये है। फोन को 5802 रुपये की मंथली EMI पर खरीद पाएंगे। वहीं iPhone 11 Pro का 64GB वेरिएंट 99,900 रुपये में उपलब्ध होगा, जबकि iPhone 11 Pro Max के 64GB वेरिएंट 1,09,900 रुपये में उपलब्ध रहेगा।

iPhone 11 के स्पेसिफिकेशन्स

iPhone 11 में 6.1-इंच का लिक्विट रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। इसमें Apple के नए A14 बॉयोनिक चिप का इस्तेमाल किया गया है और इसे लेटेस्ट iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया है। iPhone 11 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 12MP के मेन कैमरे के साथ ही 12MP का सेकेंडरी अल्ट्रा वाइड सेंसर भी दिया गया है। इसमें f/2.4 के अपर्चर वाला सेंसर इस्तेमाल किया गया है, जिसका फील्ड ऑफ व्यू 120 डिग्री दिया गया है। फोन के रियर कैमरे में Smart HDR, इंप्रूव्ड नाइट मोड, इन्हांस्ड प्रोट्रेट मोड और 60fps के साथ 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलेगी।

भारत में iPhone 11 की हो रही मैन्युफैक्चरिंग 

iPhone 11 स्मार्टफोन को चेन्नई स्थित Foxconn प्लांट में बनाया जा रहा है। Foxconn कंपनी iPhone की लीडिंग सप्लायर्स है,  जिसने भारत में करीब 1 बिलियन डॉलर के निवेश का ऐलान किया है। Foxconn के बाद दूसरी बड़ी iPhone सप्लायर्स कंपनी Pegatron ने भी भारत में निवेश का दावा किया है। बता दें कि हाल ही में apple ने भारत में iPhone XR की असेंबलिंग लाइन को भारत में शुरू किया था। इसके 9 माह बाद ही कंपनी ने iphone 11 की मैन्युफैक्चरिंग लाइन को भारत में शुरू कर दिया है। भारत में Apple कंपनी के सप्लायर्स के तौर पर Foxconn, Wistron और Pegatron जैसी कंपनियां काम करती हैं। यह कंपनियां iphone मॉडल की सप्लाई करती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com