जानिए चित्रा नक्षत्र में किन राशियों पर पड़ेगा सूर्य का बुरा प्रभाव

सूर्य आज मतलब कि शनिवार 10 अक्टूबर को सूर्य चित्रा नक्षत्र में प्रवेश कर चुका है तथा 24 अक्टूबर तक सूर्य चित्रा नक्षत्र में ही रहेगा। कुछ ज्योतिषियों का मानना है कि सूरज का यह राशि बदलाव पर्यावरण में भी परिवर्तन ला सकता है। सूर्य के मंगल ग्रह के नक्षत्र में प्रवेश से मौसम पर बड़ा असर तो पड़ेगा ही। इसके साथ-साथ सूर्य का चित्रा नक्षत्र में प्रवेश अर्थव्यवस्था तथा प्रशासनिक परिवर्तन लेकर आया है जोकि वक़्त के साथ देखने को मिलेगा। सूर्य के नक्षत्र बदलाव का असर अलग-अलग राशियों पर भी कई ढंग से पड़ेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूर्य के चित्रा नक्षत्र में प्रवेश से मेष, वृष, कर्क, वृश्चिक, धनु तथा मकर राशि वालों के लिए अच्छा वक़्त आएगा। वहीं सिंह, कन्या तथा मीन राशि वालों के लिए वक़्त सामान्य रहेगा। वहीं मिथुन, तुला तथा कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए वक़्त थोड़ा भारी हो सकता है किन्तु चिंता करने की जरुरत नहीं है, बस सावधानी बरतें। आपको बता दें कि इससे पूर्व सूर्य हस्त नक्षत्र में था। जानें सूर्य के असर से बचने के कुछ उपाय।।।

सूर्य आज चित्र नक्षत्र में प्रवेश कर चुका है। चित्रा नक्षत्र का स्वामी मंगल ग्रह होता है। सूर्य के इस नक्षत्र में आने पर अशुभ असर से मुक्ति के लिए जातकों को मंगल के पौधे मदार तथा पीपल में पानी देना चाहिए। सूर्योदय में सूर्य देव को नमन करें। तांबे के लोटे में स्वच्छ जल भरकर सूर्य देव को चढ़ाएं। सूर्य भगवन को लाल रंग का पुष्प चढ़ाएं। यदि आपकी कुंडली में सूर्य नीच का है तो आप इस असर को ख़त्म करने के लिए सूर्य को लाल गुड़हल का फूल चढ़ा सकते हैं। ऐसा करने से आपका दोष कट जाएगा। साथ ही ये उपाय काफी कारगर सिद्ध होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com