प्रकाश धामी मर्डर केस: हत्यारों की पहचान के लिए प्रतिबिंब की सहायता लेगी पुलिस

उत्तराखंड, पार्षद प्रकाश धामी की हत्या के कारणों का खुलासा न होने पर पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है। साथ ही हत्यारोपितों की फुटेज से मिली फोटो को पुलिस अब जेल में बंद शूटरों से पहचान कराने के अलावा प्रतिबिंब (फेस रिकग्निशन साफ्टवेयर) में दर्ज बदमाशों से भी मिलान करेगी।

सोमवार सुबह भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी की कार सवार बदमाशों ने चार गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद हत्यारोपित कार से किच्छा रोड की ओर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी थी। साथ ही सीसीटीवी से मिले फुटेज की मदद से पुलिस हत्यारों की पहचान में जुट गई थी।

चार दिन बीत गए हैं लेकिन अब तक न तो हत्या के कारणों की पुष्टि हुई है और न ही हत्यारोपितों के संबंध में भी पुलिस को कुछ साक्ष्य मिला है। ऐसे में अब पुलिस हर बिंदु पर जांच करते हुए जेल में बंद यूपी, उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों के शूटरों से भी हत्यारोपितों की फोटो दिखाकर पहचान करेगी। इसके अलावा पुलिस प्रतिबिंब (फेस रिकग्निशन साफ्टवेयर) में दर्ज करीब आठ हजार बदमाशों से भी फुटेज में मिले बदमाशों के चेहरों का मिलान करेगी।

ताकि हत्यारों की पहचान कर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर हत्या के कारणों का खुलासा किया जा सके। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर जेल में बंद बदमाशों और प्रतिबिंब साफ्टवेयर की भी बदमाशों की पहचान के लिए मदद ली जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com