बिना OTP के नहीं मिलेगा घरेलू गैस सिलेंडर, लुधियाना में उपभोक्ताओं ने जताया विरोध

आपने अगर घरेलू गैस सिलेंडर बुक कराया है तो अब आपको मोबाइल नंबर भी अपडेट करवाना होगा। अगर आपके पास मोबाइल नहीं है तो आपको सिलेंडर नहीं मिलेगा। जी हां, अब जब डिलीवरी मैन आपके घर में रसोई गैस डिलीवरी करने आएगा तो सबसे पहले आपसे ओटीपी मांगेगा। ओटीपी देने के बाद ही वह सिलेंडर देगा। अगर आपका मोबाइल अपडेट नहीं होगा तो ओटीपी नहीं आएगा। ऐसे में सिलेंडर लेने में आपको परेशनी झेलनी पड़ सकती है।

वहीं, लुधियाना में घरेलू गैस एजेंसियों के इस फरमान का विरोध होने लगा है। लोगों का कहना है कि कई लोग ऐसे हैं, जिनके पास मोबाइल नहीं है। ऐसे में उन्हें मुश्किलें पैदा होंगी। ढंडारी में उपभोक्ताओं ने इसका विरोध जताया। कहा कि उनके यहां गैस की होम डिलीवरी नहीं हो रही। अब एक फरमान ने उनके लिए परेशानी पैदा कर दी है। सिलेंडर लेने के लिए पहुंचे बृजनंदन, श्यामलाल, मनका देवी, सरोजिनी, गीता देवी, परमजीत कौर, सुनैना देवी रमेश कुमार आदि नेे कहा कि गैस एजेंसियों को उनके घरों में होम डिलीवरी करनी चाहिए और ओटीपी की बाध्यता को खत्म करना चाहिए।

बता दें, लुधियाना में कई एजेंसियों ने ओटीपी सिस्टम को लागू कर दिया है। शेष एजेंसियों ने इसे 1 नवंबर से लागू करने की बात कही है। एक नवंबर के बाद किसी को भी बिना ओटीपी सिलेंडर नहीं दिया जाएगा। गैस उपभोक्ता राकेश कुमार, रिपुसूदन कौशिक, राजकुमार शर्मा, दर्शन लाल आदि का कहना है कि रसोई गैस वर्तमान में ₹650 में मिल रहा है, जबकि रसोई गैस का रेट ₹621 मैसेज में आ रहा है।

उनका कहना है कि डिलीवरी मैन से इस बाबत बात करने पर उन्होंने कहा कि वे लोग रेहड़ी पर गैस लेकर आते हैं मेहनत लगती है, इसलिए 20 से 30 रुपये ग्राहक से खर्चे के लिए मांगेे जाते हैं। उन्होंने कहा कि पहले ही उन्हें गैस का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ रहा है। अब मोबाइल का खर्च भी अलग से करना पड़ेगा।

पेट्रोलियम मंत्रालय से लागू हुआ नियम : कोऑर्डिनेटर

रसोई गैस के नियम में बदलाव के बारे में गैस कोऑर्डिनेटर हरदेव सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि नया नियम पेट्रोलियम व गैस मंत्रालय की ओर से लागू किया गया है, इसलिए उपभोक्ता को रसोई गैस लेने के लिए नियमों का पालन करना होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com