भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच भले ही सुविधा सुपर फास्ट एक्सप्रेस (स्पेशल) को रद कर दिया गया, लेकिन इसकी जगह दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन देकर रेलवे ने भागलपुर के यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे की ओर से बुधवार की सुबह अधिसूचना जारी कर दी गई है। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच यह स्पेशल ट्रेन 24 अक्टूबर से एक दिसंबर तक चलेगी। जबकि आनंद विहार टॢमनल से भागलपुर के बीच 23 अक्टूबर से 30 नवंबर तक परिचालन होगा। रेलवे ने दशहरा, दीपावली और छठ में यात्रियों की होने वाली भीड़ को देखते हुए निर्णय लिया है। ट्रेनों के चलने से भागलपुर जिले के अलावा, मुंगेर, लखीसराय, पटना के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि स्पेशल ट्रेन चलने से पर्व-त्योहार में पहुंचने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। बेहतर सुविधा के लिए हर तरह से प्रयास किया जा रहा है। मंडल से कई और ट्रेनों के चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

हर मंगलवार और शनिवार को चलेगी

ट्रेन नंबर 04403 भागलपुर-आनंद विहार सुविधा सुपरफास्ट स्पेशल 24 से एक दिसंबर तक मंगलवार और शनिवार की शाम 6.45 बजे चलेगी, अगले दिन दोपहर 3.25 बजे आनंद विहार टॢमनल पहुंचेगी। इसी तरह आनंद विहार टॢमनल से ट्रेन संख्या 04404 डाउन शुक्रवार और सोमवार को शाम 6.35 में चलेगी अगले दिन दोपहर तीन बजे भागलपुर जंक्शन पहुंचेगी। ट्रेन में स्लीपर, एसी सहित कुल 20 कोच होंगे। एलचबी रैक के साथ इलेक्ट्रिक इंजन से चलेगी।

भागलपुर-किऊल के बीच दो ठहराव

भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल का ठहराव भागलपुर से किऊल के बीच दो स्टेशनों पर दिया गया है। भागलपुर से चलने के बाद सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल, पटना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, इलाहाबाद और कानपुर स्टेशन पर रुकेगी।

गुरुवार से होगा आरक्षण

रेल मंडल के सीनियर डीसीएम पवन कुमार ने बताया कि स्पेशल ट्रेन में टिकटों की बुकिंग गुरुवार से शुरू होगी। इसके चलने से यात्रियों को राहत होगी। स्पेशल ट्रेन में रेलवे आरक्षण काउंटर और आइआरसीटीसी की साइट पर सुबह आठ बजे शुरू हो जाएगी। भागलपुर से पहली ट्रिप स्पेशल ट्रेन शनिवार को चलेगी।