पिछले एक वर्ष से खुद को स्वस्थ रखने के लिए एक खास डाइट प्लान का पालन कर रहे हैं : PM मोदी

नवरात्र के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपवास और इस दौरान वह क्या-क्या आहार लेते हैं, इसकी जानकारी तो लगभग सभी को हो चुकी है। वहीं, बहुत ही कम लोग ये बात जानते हैं कि पिछले एक वर्ष से खुद को स्वस्थ रखने के लिए वह एक खास डाइट प्लान का पालन कर रहे हैं।

इस डाइट प्लान को व्यक्ति का वजन संतुलित रखने और दिनभर कार्यों को करने के लिए ऊर्जावान बने रहने के लिए तैयार किया गया है। इस प्लान में व्यक्ति को क्या-क्या खाना है, इस बात की बंदिश नहीं होती है, बल्कि हर बार खाने का समय तय किया गया है।

इस डाइट प्लान के तहत पीएम मोदी दिन में दो बार खाना खाते हैं। एक बार सुबह 10 बजे से 55 मिनट तक और शाम को सात बजे से 55 मिनट के लिए भोजन करते हैं।

इसके तहत खाने में प्रोटीन अधिक और कार्बोहाइट्रेड कम रखने की सलाह दी जाती है। प्लान में बताया गया है कि व्यक्ति के लिए सुबह की सैर बहुत आवश्यक है।

बता दें कि नवरात्र के दौरान पीएम मोदी नारियल पानी और गुनगुना नींबू पानी का ही सेवन करते हैं। इसके अलावा सामान्य दिनों में पीएम मोदी नाश्ते में गुजराती भाकड़ी, खांडवी, इडली सांभर, ढोकला, डोसा, पोहा और भोजन में हल्का गुजराती या दक्षिण भारतीय खाना लिया करते थे। लेकिन अब यह सब सुबह 55 मिनट और शाम के 55 मिनट में सीमित हो गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com