दिल्ली में स्कूल खुलने को लेकर बोले केजरीवाल, महामारी के कारण बंद हुए स्कूल फिलहाल अभी नहीं खुलेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि कोरोना महामारी के कारण बंद हुए राजधानी के स्कूल फिलहाल नहीं खुलेंगे। राजधानी में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। दिल्ली में अब तक 3 लाख 48 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। अब तक इस बीमारी के संक्रमण से 6,189 मरीजों की मौत हो चुकी है। पूर्व निर्णय के अनुसार राजधानी में स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रखे गए थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद आगे भी स्कूल खुलने के आसार कम नजर आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री के अनुसार राजधानी के स्कूलों में फिलहाल नियमित कक्षाएं नहीं शुरू होगी। केजरीवाल ने यह भी कहा कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता समझते हैं, इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा। सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के काफी छात्र-छात्राएं सीबीएसई को परीक्षा शुल्क देने में असमर्थता जाहिर कर चुके हैं। उनकी मदद के लिए सरकारी द्वारा उठाए जा रहे कदम को लेकर किए गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकी हर संभव मदद करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि कोरोना महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहेंगे। जब केंद्र ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी, तब देश भर के विविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया था। केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक राज्य मानक आधार पर चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर स्वतंत्र हैं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बच्चों की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल सरकार ने अभी स्कूल को नहीं खोलने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि हालात सामान्य होने पर स्कूल खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com