उत्‍तराखंड से राज्यसभा सीट के लिए नरेश बंसल ने भरा नामांकन

उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने जा रहे चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल ने नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार को चार सेट में नामजमदगी का पर्चा दाखिल किया। प्रदेश में बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष का जिम्मा संभाल रहे बंसल को बीते रोज ही पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, मदन कौशिक, अरविंद पांडेय, राज्य मंत्री धन सिंह रावत समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र भरा। 70 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 57 है। इसे देखते हुए पार्टी प्रत्याशी की जीत तय है।

 

राज्यसभा की यह सीट 25 नवंबर को खाली होने जा रही है। वर्तमान में यह कांग्रेस के पास है और राज बब्बर इसका प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस सीट के लिए चुनाव की प्रक्रिया 20 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ प्रारंभ हुई। इसे देखते हुए सभी की नजरें भाजपा प्रत्याशी पर टिकी हुई थीं। लंबे इंतजार के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने बीते रोज अपने प्रत्याशी के रूप में नरेश बंसल के नाम की घोषणा की।

भाजपा प्रत्याशी मंगलवार को दोपहर बाद एक बजकर 45 मिनट पर नामांकन सेट दाखिल करने विधानसभा स्थित कक्ष संख्या 303 में बनाए गए कक्ष में पहुंचे। उन्होंने एक बजकर 50 मिनट पर पहला नामांकन सेट दाखिल किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल आदि मौजूद थे। वहीं, राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन से पहले नरेश बंसल ने 20 सूत्रीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया है, मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफ़ा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com