गरीबों के पीएम आवास निर्माण को लेकर LDA में घूसखोरी, संयुक्‍त सचिव करेंगी जांच

गरीबों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्‍ध कराने में भी घूसखोरी की शिकायत की गई है। पीएम आवास योजना शारदानगर को लेकर मामला सामने आया है। करीब 2300 पीएम आवासों का निर्माण शारदा नगर विस्‍तार में किया जा रहा है। घूसखोरी का आरोप निर्माण करने वाले ठेकेदार ने लगाया है।

ठेकेदार का आरोप है कि काम करने के बावजूद एलडीए के अफसर पेमेंट रोक रहे हैं। घूस नहीं मिलने की वजह से पेमेंट रोकने का आरोप ठेकेदार लगा रहा है। उच्‍च स्‍तरीय जांच, कठोर कार्रवाई की मांग की  है। निर्माण कंपनी प्रताप हाइट्स की की शिकायत के बाद जांच शुरू कर दी गई है। एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने जांच के आदेश दिए है। संयुक्‍त सचिव ऋतु सुहास को जांच सौंपी गई है। ऋतु सुहास ने बताया कि वे एलडीए की सतर्कता अधिकारी हैं इसलिए वे ही इस प्रकरण की जांच करेंगी। वे दोनों पक्ष से बात करेंगी।

23 प्रधानमंत्री आवास बनना है शारदा नगर विस्तार में

शारदा नगर विस्तार में 4 मंजिल के 2300 प्रधानमंत्री आवास बन रहे हैं । इनमें प्रत्येक फ्लैट करीब 300 स्क्वायर फीट का है । जिसकी कीमत लगभग 6:30 लाख है । कुल कीमत पर ढाई लाख रुपए सरकार सब्सिडी दे रही है जबकि 4 लाख आवंटी से लिए जाएंगे। इस योजना का पंजीकरण जारी है। जिसमें हजारों की संख्या में आवेदक पंजीकरण करवा रहे हैं। योजना की कुल लागत करीब 600 करोड़ रुपए हैं। इससे पहले पसंद कोई योजना में भी ठेकेदार ने पेमेंट रोकने का आरोप लगाया था। तब रामनगर से भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री से इस बात की शिकायत की थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com