सुरजेवाला का आरोप: बिहार की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था से खिलवाड़ कर रहे CM नीतीश

दूसरे व तीसरे चरण के मतदान (Second & Third Phase Voting) से पहले चुनाव प्रचार (Election Campaign) एकदम अभियान मोड में आ गया है तो दूसरी तरफ दावों और वादों का शोर भी बढता जा रहा है। आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) हाजीपुर में रोड शो और सिवान में रैली करेंगे। बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भागलपुर के पीरपैती, बेगूसराय के बछवाड़ा और वैशाली के राघोपुर में रैलियां करेंगे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) और लॉकेट चटर्जी सीतामढ़ी, सारण के गडखा और दलसिहसराय के उजियारपुर में जनता ये रूबरू होंगे। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) खगडि़या जिले के परबत्ता, खगडि़या, बेलसंड, शिवहर और रुन्नीसैदपुर में रैलियां करेंगे तो उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Dy.CM Sushil Modi) सिवान के तरवाना और सारण में रोड शो करेंगे। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की रैलियां समस्तीपुर के विभूतिपुर, बिथान, बेगूसराय, तेघड़ा, बलिया, बखरी, कुशेश्वर स्थान, रोसड़ा, बेनीपुर, मधुबनी, मीनापुर व पिपरा, पारू, सोनपुर में हैं। बिहार के पल-पल के चुनावी हाल को जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

LIVE Bihar Election News Updates:

01:55 बजे: कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल। कहा कि बिहार में 50 फीसद डॉक्टरों और 70 फीसद नर्सों के पद रिक्त हैं। सुरजेवाला ने कहा देश के प्रधानमंत्री सब कुछ जानते हुए एक ऐसे मुख्यमंत्री को गद्दी पर बनाये रखना चाहते हैं जो बिहार के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो जनता एक दिन प्रधानमंत्री को भी नकार देगी।

01:20 बजे: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को सुनने बछवाड़ा के चमथा पहुंची भीड़। बखरी में पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा

12:50 बजे: वैशाली के बिदुपुर के रामदौली हाई स्कूल के मैदान में पहुंचे पप्पू यादव और प्रकाश आंबेडकर। बदलाव के लिए मांगा केवल तीन साल का मौका

12:40 बजे: कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मिलने राजभवन रवाना हुए हैं।

12:17 बजे: रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा इस्लामपुर में चुनावी सभा को कर रहे संबो‍धित। कहा 30 साल से लगातार ठगा जाता रहा है बिहार।

11:54 बजे: बलिया में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे तेजस्‍वी, नावकोठी में चल रही जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्‍पू यादव की सभा

11:51 बजे: सिवान पहुंचे सुशील मोदी, भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश के समर्थन में कर रहे रोड शो, आज जेपी नड्डा शहर के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, नित्यानंद राय बसंतपुर में गोरेयाकोठी से बीजेपी प्रत्याशी देवेशकांत सिंह के लिए करेंगे जनसभा को संबोधित

11:20 बजे: खगडि़या के परबत्‍ता के गोगारी गांव में प्रत्‍याशी डॉ. संजीव कुमार के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे सीएम नीतीश। कहा- हमने सेवा की है, मौका मिलगा तो आगे भी सेवा करेंगे।

11:00 बजे: आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा इस्लामपुर में रैली को संबोधित करने पहुंचे। अब उनक संबोधन शुरू होगा।

10:30 बजे: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन अगर सत्ता में आया तो पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, कमाई के मुद्दों को लेकर लोग काम करेंगे। आज बिहार में चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। नीतीश कुमार की सरकार ने 15 वर्षों में इसपर ध्यान नहीं दिया है। हमारी सरकार आएगी तो सबसे पहले पढ़ाई, दवाई, सिंचाई और कमाई पर ही काम करेगी।

10:00 बजे: वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड के जुड़ावनपुर स्थित रामशरण सिंह उच्च विद्यालय के मैदान में  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर दो बजे चुनावी सभा करेंगे।

09:30 बजे: दूसरे चरण की 94 सीटों में 43 पर जदयू के उम्मीदवार हैं। इन 43 सीटों पर जदयू ने 15 नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।

09:00 बजे: भागलपुर के पीरपैंती के शेरमारी प्रगति मैदान में 10.30 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे एनडीए के प्रचार के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। वहां समर्थको का आना शुरू हो गया है।

09:00 बजे: बेगूसराय और बलिया में तेजस्‍वी की सभा के लिए जुटने लगे हैं राजद कार्यकर्ता। बैनर-पोस्‍टर से पटा है सभास्‍थल।

08:30 बजे: पटना एयरपोर्ट के स्‍टेट हैंगर में दिखने लगी चहलकदमी। हेलीकॉप्‍टर से चुनाव प्रचार के लिए थोडी ही देर में रवाना होंगे कई नेता।

08:00 बजे: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भागलपुर के पीरपैती, बेगूसराय के बछवाड़ा और वैशाली के राघोपुर में रैलियां करेंगे। एनडीए के कार्यकर्ता इनकी तैयारियों में जुटे हैं।

07:30 बजे: आरजेडी के तेजस्वी यादव आज विभूतिपुर, बिथान, बेगूसराय, तेघड़ा, बलिया, बखरी, कुशेश्वर स्थान, रोसड़ा, बेनीपुर, मधुबनी, मीनापुर व पिपरा, पारू व सोनपुर में चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

07:00 बजे: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार खगडिय़ा जिले के परबत्ता, खगडियां, बेलसंड, शिवहर और रुन्नीसैदपुर में चार रैलियां करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com