बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से बनारस हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है : PM मोदी

PM मोदी : मुझे काशीवासियों से बात करने का मौका मिला। मुझे अच्छा लगा। बनारस में जो विकास के कार्य हो रहे हैं उसमें बाबा विश्वनाथ का भी हाथ है।

योगी जी और उनकी टीम को विकास के इन कार्यों के लिए बहुत-बहुत बधाई। इस विकास योजना में पर्यटन, संस्कृति भी है। हमारा प्रयास है कि काशी के अनुरूप विकास आगे बढ़े। ये विकास अपने आप में इस बात का उदाहरण है कि बनारस हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। मां गंगा की स्वच्छता से, स्वास्थ्य-पर्यटन तक, किसान से लेकर गांव-गरीब तक, युवाओं के लिए खेल-कूद तक बनारस विकास की गति प्राप्त किए हुए है।

प्रधानमंत्री ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए बुनियादी ढांचागत सुविधाओं का प्रबंध, बहुउद्देशीय बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन कृषि उपज क्षमता वाले गोदाम, आईपीडीएस चरण-2, संपूर्णानंद स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिये एक आवास, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग कार्य, 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्र शामिल हैं।

आज भी करीब 220 करोड़ रुपये की 16 योजनाओं के लोकार्पण के साथ, करीब 400 करोड़ रुपये की 14 योजनाओं पर काम शुरु हुआ है।
महादेव का आशीर्वाद ही है कि जब भी काशी के लिए नए कार्यों की शुरुआत होती है, तो पुराने कई संकल्प पूरे हो चुके होते हैं।  यानी एक तरफ शिलान्यास, दूसरी तरफ लोकार्पण होता है।

महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं है। मां गंगा की तरह निरंतर आगे बढ़ती रहती है। कोरोना के कठिन काल में भी काशी आगे बढ़ती रही। कोरोना के खिलाफ बनारस ने जिस जीवटता से लड़ाई लड़ी है, इस मुश्किल समय में जो सामाजिक एकजुटता का परिचय दिया है। वो बहुत प्रशंसनीय है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com