पोल से टूटे तार ने खुशियों के घर में गिराई बिजली

बहन का तिलक चढ़ाकर लौटे दो भाइयों की करंट से मौत
ग्रामीणों ने सड़क पर शव को रख विभाग पर जताया आक्रोश

कानपुर। बिजली विभाग की लापरवाही से दो सगे भाई अकास्मात मौत के गाल में समा गये। हुआ यूं कि दोनों भाई देर रात चचेरी बहन का तिलक चढ़ाकर लौटे थे और घर पहुंचने से पहले ही गांव में बिजली के तार के चपेट में आ गये। सुबह दोनों की मौत देख ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया और दोनों शवों को सड़क पर रखकर जाम लगा बिजली विभाग के दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गयी। ग्रामीणों का कहना है कि सोमवार की शाम बिजली का तार पोल से गिरा था और विभाग को जानकारी भी दी गयी थी। इसके बाद भी लाइन नहीं काटी गयी और रात के अंधेरे में दो भाई बिजली की चपेट में आ गये।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के पचौर गांव निवासी रामकुमार के बेटे करन गौतम (20) और अजय गौतम (22) सोमवार को अपनी चचेरी बहन का तिलक चढ़ाने दूसरे गांव गये हुए थे। रात में दोनों अपने घर आ रहे थे कि तभी गांव में ही सड़क पर पड़े बिजली के तार में चिपक गये। सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो दोनों की मौत हो चुकी थी और लाइन को कटवाकर किसी तरह से दोनों शवों को बाहर निकाला गया। हादसे को लेकर ग्रामीणों में इस बात को लेकर आक्रोश व्याप्त हो गया कि बिजली का तार पोल से सोमवार की शाम गिरा था और ग्रामीणों ने बिजली विभाग को जानकारी भी दी, लेकिन लाइन नहीं काटी गयी और रात में दो भाइयों की चपेट में आने से मौत हो गयी।

ग्रामीणों ने मंगलवार को दोनों शवों को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और दोषी बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। ग्रामीणों के आक्रोश से घंटो सड़क पर जाम लग गया और चौबेपुर व बिठूर का पुलिस बल ग्रामीणों को किसी तरह से शांत करने का प्रयास करता रहा। थानाध्यक्ष चौबेपुर ने बताया कि मामले की जानकारी आलाधिकारियों को दी गयी है और आलाधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दोषी बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मुआवजे को लेकर भी राजस्व विभाग अपनी रिपोर्ट तैयार करेगा। अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद ग्रामीण शांत हुए और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com