देवउठनी एकदशी के दिन जरूर करें यह उपाय, बरसेगा धन

हर साल कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को देवउठनी एकादशी मनाई जाती है जो इस बार 25 नवंबर 2020 यानी कल मनाई जाने वाली है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ख़ास उपाय जिन्हें करने से आप विष्णु जी का आशीर्वाद पा सकते हैं। यह उपाय आपको कल यानी देवउठनी एकादशी के दिन ही करने हैं। आइए बताते हैं इन ख़ास उपायों को जो आपके जीवन को धन्य कर देंगे।

– कहा जाता है देवउठनी एकादशी के दिन दक्षिणावर्ती शंख से भगवान विष्णु की पूजा करने से बड़े लाभ होते हैं। जी दरअसल इस दिन शंख में गंगाजल भरकर भगवान विष्णु जी का अभिषेक किया जाए तो हर मनोकामना पूरी हो जाती है।

– कहते हैं इस दिन भगवान विष्णु जी को पीले रंग का प्रसाद जरूर चढ़ाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि भगवान विष्णु को पीले रंग का प्रसाद और फल चढ़ाने पर वह बहुत जल्दी खुश हो जाते हैं और अपना आशीर्वाद भी देते हैं।

– कहा जाता है देवउठनी एकादशी को भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा की जाए तो धन लाभ होता है। इसी के साथ ऐसा करने से आर्थिक जीवन में आ रही समस्याएं भी दूर हो जाती हैं।

– कहते हैं देवउठनी एकादशी के दिन तुलसी विवाह करना चाहिए। इस दिन तुलसी के पौधे और भगवान शालीग्राम का विधि अनुसार विवाह करने से कन्यादान का फल मिलता है।

ध्यान रहे इन उपायों को करने से पहले नहाकर अच्छे से तैयार हो जाए वरना यह फल नहीं देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com