तीसरे वनडे में सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 22 हजार रन पूरा कर उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बनाया। अब तीसरे वनडे में कोहली के सामने भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर से वनडे के सबसे बड़े रिकॉर्ड पर नजर रहेगी। महज 23 रन बनाते ही कोहली सचिन के इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब कैनबरा में भारतीय टीम सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी तो सम्मान बचाने की सोच रहेगी। पहला दो वनडे हारकर टीम इंडिया सीरीज गंवा चुकी है और अब आखिरी मैच में जीत के साथ टीम लाज बचा सकती है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में सबसे तेज 12हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। वह इस मामले में हमवतन सचिन को पीछे छोड़ेंगे।

कोहली तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड

तीसरे वनडे में अगर कोहली 23 रन बना लेते हैं तो वह सबसे तेज 12 हजार वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। भारतीय दिग्गज सचिन के नाम पर यह रिकॉर्ड दर्ज है। इस महान बल्लेबाज ने 309 मैच खेलकर इस उपलब्धि को हासिल किया था। कोहली ने अब तक महज 250 वनडे ही खेला है और इस सबसे बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं। अब तक उन्होंने 241 पारियों में 59.29 की औसत से कुल 11977 रन बनाए हैं।

कोहली बनेंगे छठे 12 हजारी बल्लेबाज

इससे पहले पांच बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे में 12 हजार रन का आंकड़ा पार किया है। भारत के सचिन का नाम सबसे पहले आता है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, श्रीलंका के कुमार संगकारा, सनथ जयसूर्या और महेला जयवर्धने का नाम आता है। कोहली इस लिस्ट में शामिल होने वाले छठे बल्लेबाज बन सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com