उद्योगपतियों से बोले सीएम योगी, यूपी उप्र में करें निवेश हम देंगे सुरक्षा व सुविधा

न हम किसी के निवेश को झटक रहे, न किसी के विकास को बाधित कर रहे : योगी

मुंबई/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुंबई में दिग्गज उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप सब यूपी में निवेश करें, हम आपको हर सुविधा मुहैया कराएंगे और सुरक्षा का पूरा माहौल देंगे। मुंबई के ट्राइडेंट होटल में देश के प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यूपी असीमित संभावनाओं वाला प्रदेश है। मानव संसाधन की दृष्टि से देश में उप्र का प्रथम स्थान है। जल्द ही हमारी सरकार उप्र में विश्व स्तर की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने जा रही है। नोएडा में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। योगी ने कहा कि व्यवसाय की दृष्टि से उप्र देश का सबसे बड़ा बाजार भी है। कानून व्यवस्था भी पहले की अपेक्षा बहुत बेहतर हुई है। उन्होंने इस दौरान एक जिला एक उत्पाद योजना के बारे में भी उद्योगपतियों को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इसके लिए क्लस्टर भी बनाएंगी। उन्होंने कहा कि आप लोग इन सेक्टर्स में भी निवेश कर सकते हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों से कहा कि मुंबई में हम किसी का कुछ झटकने नहीं आये हैं और न ही किसी के विकास को हम वाधित करेंगे। उन्होंने कहा कि विशुद्ध रूप से हम सबका उद्देश्य एक ही है कि भारत की ईकोनॉमी दुनिया की सबसे मजबूत ईकोनॉमी के रूप में डेवलप हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस प्रयास में हर राज्य अपना योगदान दे रहा है। उत्तर प्रदेश अपना योगदान उस रूप में देने की कार्यवाही को आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि यह कोई पिक एंड चूज नहीं है। सरकार ने अपनी सेक्टोरियल पॉलिसी बनाई है। उसे ध्यान में रखते हुए कोई निवेशक निवेश करता है, उसके लिए लैंड बैंक चाहिए, पॉलिसी चाहिए, उसके लिए सुरक्षा का माहौल चाहिए। इसके लिए सरकार की नीयत भी साफ हो, यह भी बहुत निर्भर करता है, क्योंकि विश्वास महत्वपूर्ण होता है, सरकार का स्थायित्व भी महत्वपूर्ण होती है। बहुत सारे फैक्टर होते हैं। इसमें निवेश की संभावनाएं आगे बढ़ती हैं। इन सभी चीजों को लेकर सरकार अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही है। इसीलिए मैंने पहले कहा था कि म्युनिसिपल बांड के बहाने सरकार सभी कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रही है। योगी ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि सामाजिक सुरक्षा और उसके साथ उस प्रकार का वातावरण, जिस वातावरण में हर व्यक्ति कार्य कर सके। कोई भेदभाव किसी के साथ न हो। एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए और आज की आवश्यकता के अनुरूप उस प्रकार का माहौल देने की आवश्यकता है।

फिल्म सिटी बनाने के लिए विशेषज्ञों से बात की

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मुंबई फिल्म सिटी, मुंबई में कार्य करेगी। उत्तर प्रदेश के अंदर नए माहौल के अनुरूप नई आवश्यकता के अनुरूप नई फिल्म सिटी के निर्माण की कार्यवाही हो रही है। उन्होंने कहा कि स्वभाविक रूप से फिल्म क्षेत्र के जो विशेषज्ञ हैं, उनके अनुभव का लाभ लेना, उनके अनुभव और सुझाव के माध्यम से उसे प्रकार की सुविधा देना और उस सुविधा के माध्यम से किस प्रकार का मॉडल हम वहां खड़ा करें कि हम उसको केवल एक क्षेत्र विशेष का न बनाकर, एक वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी के रूप में डेवलप कर सकें। इस दृष्टि से फिल्म जगत के विभूतियों से बात की है, उस संवाद को आगे बढ़ाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में जिन प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात की, उनमें प्रमुख रूप से टाटा संस प्राईवेट लिमिटेड के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन निरंजन हीरानंदानी, केकेआर इंडिया एडवाइजर्स प्राईवेट लिमिटेड के पार्टनर और सीईओ संजय नायर, एलएंडटी लिमिटेड के सीईओ व एमडी एसएन सुब्रमन्यन, कल्याणी ग्रुप के चेयरमैन बाबा कल्याणी और नाबार्ड के चेयरमैन डॉ. गोविंद रूजुलू चिंतला रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com