एआईसीटीई ने इंजीनियरिंग दाखिले की बढ़ाई अंतिम तारीख

एआईसीटीई, ऑल इंडिया टेक्निकल एजुकेशन काउंसिल ने राज्यों को सलाह दी है कि वे इंजीनियरिंग कोर्सेज में प्रवेश की सभी प्रक्रिया 31 दिसंबर 2020 तक पूरी कर लें। इस साल तीन दिसंबर को एआईसीटीई द्वारा जारी सर्कुलर में संगठन ने स्पष्ट किया कि अब अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है क्योंकि कुछ राज्यों में इस साल के अंत में सीईटी के नतीजे जारी किए गए थे।

देर से तारीख बढ़ाने का कारण:
परिषद ने कुछ राज्यों द्वारा एआईसीटीई को सभी इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक प्रतिनिधित्व भेजने के बाद तारीखों का विस्तार करने का फैसला किया। इसमें यूजी, यूजी लेटरल, डिप्लोमा, डिप्लोमा लेटरल, और पीजी में दाखिले शामिल हैं। अंतिम तिथि केवल उन राज्यों के लिए संशोधित की जाती है जहां कोरोनावायरस के कारण सीईटी परिणाम में देरी हुई थी।

एआईसीटीई परिपत्र:
पारित परिपत्र में लिखा है कि इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2020 तक बढ़ा दी गई है, केवल उन मामलों में जहां राज्य के विलंबित सीईटी के कारण काउंसलिंग और प्रवेश शुरू नहीं हुआ था या जहां काउंसलिंग अभी तक इस वृद्धि के साथ समाप्त नहीं हुई है कि देखभाल करने के लिए या अकादमिक नुकसान से बचने के लिए छात्रों की अकादमिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखने के लिए 15 दिनों से अधिक समय तक कक्षाएं शुरू नहीं की गई थीं।

अन्य विवरण:
15 दिन से अधिक समय से कक्षाएं शुरू होने या नहीं होने पर ही प्रवेश प्रक्रिया बढ़ाई जाती है। इस घोषणा का असर सीधे एमएचटी सीईटी 2020 दाखिले पर भी पड़ेगा, जहां अभी तक काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू नहीं हुई थी। एआईसीटीई के सर्कुलर के अनुसार महाराष्ट्र सीईटी सेल को 31 दिसंबर 2020 तक इंजीनियरिंग एडमिशन प्रोसेस पूरी करने की जरूरत है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com