दिल्ली की स्पेशल सेल ने पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या में शामिल

दिल्ली के शकरपुर इलाके से सोमवार को पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इन पांचों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इनमें से दो पंजाब और तीन कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं। आतंकियों के पास से हथियार और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। वहीं अन्य आतंकियों के छिपे होने की जानकारी भी मिली है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के कार्यालय में आतंकियों से पूछताछ जारी है। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने कहा, ‘दिल्ली के शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से दो पंजाब के, तीन कश्मीर के हैं। उनके पास से हथियार और दस्तावेज बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आतंकियों को आईएसआई के नारकोटेररिज्म समूह का समर्थन प्राप्त है। आतंकी संगठन के नाम की पुष्टि होना अभी बाकी है।’

news agency ने पहले ही खबर प्रकाशित कर कहा था किसान आंदोलन के बहाने आतंकी दिल्ली आ सकते हैं। पांच दिसंबर को प्रकाशित खबर में बताया गया था कि नए कृषि कानूनों के विरोध में बाहरी दिल्ली में हो रहे प्रदर्शनों में किसानों के रूप में कुछ शरारत तत्व घुसकर शरारत कर सकते हैं। प्रदर्शन स्थलों पर कुछ शरारती तत्व घुसने की कोशिश भी कर रहे हैं।

साथ ही यहां विदेशों से आने वालों की कॉल की संख्या भी बढ़ गई है। देश के खुफिया विभाग ने गृह मंत्रालय को शुक्रवार शाम को ये इनपुट्स दिए हैं। इस तरह के इनपुट्स मिलने के बाद गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के दौरान पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आतंकियों में से दो पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए हैं. लंबे वक्त से इनको लेकर ऑपरेशन चल रहा था. फिलहाल, पुलिस थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पांच में से दो आतंकी पंजाब के हैं. यह सभी तरनतारन में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या में शामिल थे. बलविंदर सिंह ने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी. उनकी हत्या पिछले दिनों पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी. फिलहाल, आतंकियों को गिरफ्तार करके पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com