विकास के लिए जानी जाती है भाजपा : केशव मौर्य

46 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण
खोई हुई राजनीतिक जमीन पाना चाहते हैं राहुल व अखिलेश

आगरा। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को यहां कहा कि आगरा शहर का दुनिया में एक अलग महत्वपूर्ण स्थान है। इसका विकास केंद्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है। इसलिए ताज नगरी को मेट्रो की सौगात दी गई| मेट्रो के माध्यम से पर्यटन नगरी का तीव्र गति से विकास होगा।इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने 46 करोड़ की की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। सर्किट हाउस में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा भाजपा सरकार विकास कराने व गरीब और किसानों के उत्थान के लिए न पीछे थी और न कभी पीछे रहेगी। हमने सरकार में आते ही सबसे पहले सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का काम किया| ऐसे अनेक गांव व कस्बे थे, जिनमें बरसों से सड़कों के निर्माण कार्य हुआ ही नहीं था। लेकिन हमारी सरकार ने ऐसे गांव व कस्बों को सड़क बनाने के अलावा इन्हे मुख्य मार्ग तक जोड़ने का कार्य भी किया है।

किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि मैं किसान का बेटा हूं। मैं किसान की जरूरतों को जानता हूं कि उसे अच्छी फसल और उन्नति के लिए समय से पानी, बीज और दवा की आवश्यकता होती है। सरकार इसी दिशा में कार्य कर रही है। यह कृषि अध्यादेश किसानों की उन्नति लेकर आएगा| लेकिन दुर्भाग्य है कि विपक्ष इस पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहा है। अगर दो व्यक्ति राहुल गांधी और अखिलेश यादव को धनिए और गाजर के खेत में खड़ा कर दिया जाए, तो यह दोनों में अंतर नहीं बता सकेंगे। यह किसान और किसान के बारे में क्या जानते हैं, जो उनका भला कर देंगे| यह केवल और केवल किसानों को भ्रमित कर अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन पाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि जो सैनिक देश की खातिर सीमा पर अपनी जान गवा देते हैं। उनके सम्मान में प्रदेश सरकार शहीद की पत्नी और की माता पिता को 22 लाख रुपये की धनराशि देने का कार्य किया है। हालांकि यह उनकी शहादत के मुकाबले कुछ भी नहीं है। इसके अलावा शहीद की स्मृतियों को संजोकर रखने के लिए शहीद के घर तक उसके नाम से “जय वीर पथ” के निर्माण किए गए हैं। आगरा में भी दो बहादुरों के नाम पर “जय वीर पथ” का निर्माण किया जा रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जो छात्र यूपी बोर्ड की परीक्षा में टॉप 20 में जगह बनाते हैं। ऐसे छात्रों की प्रतिभाओं को सम्मान देने के लिए प्रदेश सरकार ने उनके घर तक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से मार्ग बनवाने का कार्य किया है। आगरा में भी 2017 की बोर्ड परीक्षा में प्रथम 20 छात्रों में स्थान पाने वाले तीन छात्रों के नाम से सड़कों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सम्मान देने का कार्य किया है। उनके घर तक हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले “ध्यानचंद विजय पथ” के नाम से सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। आगरा में भी ऐसे तीन खिलाड़ी, जिनके घर सड़कों पर कार्य चल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com