श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड कर सकता है साउथ अफ्रीका के दौरे को रद, ये है वजह

मेजबान साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच हाल ही में तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली, लेकिन वनडे सीरीज से पहले कोरोना वायरस की वजह से साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की फजीहत हो गई। कभी होटल स्टाफ तो कभी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले।

ऐसे में वनडे सीरीज के पहले मैच को पहले स्थगित किया गया, लेकिन अपने तय समय पर पहला वनडे दूसरे दिन भी नहीं खेला जा सका। ऐसे में पहले तो पहले वनडे मैच को रद किया गया और फिर बाद में इंग्लैंड की टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो सीरीज को ही कैंसिल करना पड़ा। इसी पूरे घटनाक्रम से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के होश उड़े हुए हैं। श्रीलंका का साउथ अफ्रीका दौरा रद हो सकता है।

साउथ अफ्रीका में बायो बबल व्यवस्थाओं से चिंतित श्रीलंका इस देश के अपने आगामी दौरे को रद करने पर विचार कर रहा है। श्रीलंका को इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैच खेलने थे, लेकिन कोविड-19 मामलों के पाए जाने के कारण इंग्लैंड की वनडे सीरीज रद होने के बाद वह इस पर पुनर्विचार कर रहा है। श्रीलंका क्रिकेट दौरा रद करने या फिर दक्षिण अफ्रीका जाने के बजाए उसकी मेजबानी करने की पेशकश करने पर विचार कर रहा है।

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज से पहले भी कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे। हालांकि, बाद में रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद टी20 सीरीज का सकुशल आयोजन किया गया, लेकिन वनडे सीरीज से पहले कोरोना वायरस महामारी ने साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को इस सीरीज को रद करने पर ही विचार करना पड़ा। इसी के चलते श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड आने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे को रद कर सकता है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com