महाराष्ट्र : अवैध संबंध की खातिर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक

देश में कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दरअसल, तीन तलाक का एक मामला महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में सामने आया है। यहां एक महिला ने जब अपने पति को दूसरी महिलाओं से अवैध संबंध बनाने से रोका तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। इसके बाद महिला ने अपने पति और सास ससुर के खिलाफ ट्रिपल तलाक कानून के तहत मामला दर्ज कराया है।

बुलढाणा जिले के चिखली शहर में रहने वाले मोहसिन का निकाह करीब डेढ़ साल पहले शेगांव शहर की रहने वाली एक युवती से हुआ था। इस बीच मोहसिन का एक महिला के साथ नाजायज संबंध चल रहा था। पीड़िता ने बताया कि जब उसे मोहसिन के अवैध संबंध के बारे में पता चला तो उसने अपने पति को समझाने की काफी कोशिश की।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी मोहसिन को बहुत समझाने के बाद भी उसने गैर महिला के साथ संबंध रखे। अंत में तंग आकर जब उसने अपने मायके वालों को पूरी बात बताई तो मोहसिन ने उसे बहुत पीटा। बाद में महिला अपने मायके शेगांव आकर रहने लगी। 22 नवंबर को पीड़िता के घर आकर आरोपी ने झगड़ा किया और कहा कि वह एक नहीं 10 महिलाओं के साथ संबंध रखेगा। ये कहते हुए आरोपी ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया और चला गया।

मामला जब बेहद गंभीर हो गया है तो पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। शेगांव पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मोहसिन और उसके माता-पिता के खिलाफ IPC की धारा 498, 323 और मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण कानून के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com