यूपीएससी भर्ती 2020: मंत्रालयों में रिक्तियों के लिए आवेदन

केंद्रीय लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने एक अधिसूचना जारी कर योग्य उम्मीदवारों को वित्त, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में उपलब्ध विभिन्न रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। कुल 34 रिक्त पद हैं, और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया 31 दिसंबर को बंद कर दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार वेतनमान मिलेगा।

यूपीएससी भर्ती 2020: रिक्ति विवरण

वित्त मंत्रालय: 2

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय: 4

गृह मंत्रालय: 10

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग: 18

सहायक कानूनी सलाहकार, वित्त मंत्रालय: उम्मीदवारों को कम से कम तीन साल के कार्य अनुभव के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री या न्यूनतम एक साल के अनुभव के साथ कानून में मास्टर डिग्री की आवश्यकता होती है।

मेडिकल फिजिसिस्ट, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भौतिकी में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त करने की आवश्यकता होती है / विज्ञान में न्यूनतम डिग्री के साथ काम करने का एक साल का अनुभव।

लोक अभियोजक, एमएचए: उम्मीदवारों को आपराधिक मामलों के संचालन में एक वकील के रूप में न्यूनतम 7 वर्षों के अनुभव के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के कानून की डिग्री के अधिकारी की आवश्यकता होती है।

सहायक अभियंता, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग: उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में एक वर्ष के अनुभव के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री की आवश्यकता होती है।

आयु सीमा: उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पोस्ट-वार के लिए, आयु सीमा में छूट, कृपया आधिकारिक सूचनाएं देखें। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित आयु सीमा में छूट मिलेगी। चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतनमान के आधार पर पारिश्रमिक मिलेगा।

आवेदन प्रक्रिया समाप्त तिथि: 31 दिसंबर।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com