1.1 डिग्री पारे के साथ दिल्ली में कड़ाके की ठंड, रेवाड़ी में माइनस 1 पहुंचा तापमान

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली शीतलहर की चपेट में है। शुक्रवार सुबह दिल्ली में जहां न्यूनतम पारा 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं हरियाणा के रेवाड़ी में न्यूनतम पारा माइनस 1 डिग्री पहुंच गया। शुक्रवार सुबह घने कोहरे ने भी लोगों को परेशान किया। लोग फॉग लाइट जलाकर सड़कों पर वाहन चलाते नजर आए। इससे पहले वर्ष 2020 के अंतिम दिन 31 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम था। इस वजह से 31 दिसंबर इस सीजन में अब तक का सबसे ठंडा दिन रहा। इसके पहले 20 दिसंबर को न्यूनतम तापमान सबसे कम 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। शुक्रवार को नए साल का आगाज भी शीतलहर से ही हुआ। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हालांकि बादल छाए रहने के कारण अधिकतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है और यह 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, रेवाड़ी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से भी नीचे माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सर्द हवा के साथ कहीं घना कोहरा छाया हुआ है तो कहीं पाला गिरने से सफेदी छाई हुई है।

दिल्ली-एनसीआर में अगले सप्ताह बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, दो जनवरी से मौसम में फिर बदलाव होगा और पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। इस वजह से ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी। इसके अलावा दो से छह जनवरी के बीच बादल छाए रह सकते हैं, दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की भी संभावना है। चार जनवरी को कई इलाकों में ओले भी पड़ सकते हैं। दो जनवरी को न्यूनतम तापमान छह डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

आगामी कुछ दिनों में बढ़ेगा पारा

वहीं तीन से छह जनवरी के बीच न्यूनतम तापमान सात से नौ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। लोधी रोड में 3.1 डिग्री रहा न्यूनतम तापमानमौसम विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार को लोधी रोड में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.1 व जाफरपुर में 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। लोधी रोड में अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं जाफरपुर में अधिकतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सबसे कम था। इसके अलावा पालम में अधिकतम तापमान 14.3 और न्यूनतम 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com