वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी पैक, बाजार गुलजार; होटल 100 फीसद तक बुक

कोरोना काल में मसूरी का पर्यटन सीजन चरम पर है। शीतकाल में पहली बार इतने अधिक पर्यटक मसूरी पहुंचे हैं और लगभग सप्ताह भर से मसूरी के होटलों में 60 से 100 प्रतिशत ऑक्युपेंशी चल रही है। बाजार और पिकनिक स्पॉट पर्यटकों से गुलजार चल रहे हैं। दिन ढलने के बाद लाइब्रेरी, कुलड़ी बाजार और मालरोड का नजारा देखने लायक है। शनिवार को दिनभर बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने से बर्फबारी की उम्मीद बढ़ गई है। हालांकि, बार-बार लगने वाला जाम सैलानियों को परेशान कर रहा है।

नए साल के दूसरे दिन भी लाइब्रेरी बाजार के गांधी चौक में पूरे दिन भर जाम की स्थिति रही। शाम को किंक्रेग-लाइब्रेरी रोड पर लगभग दो किमी लंबा जाम लगा रहा। वहीं, मसूरी-देहरादून हाईवे पर पूरे दिन भर जबरदस्त यातायात दबाव रहा। मसूरी होटल एसोसिएशन उपाध्यक्ष राम कुमार गोयल ने बताया कि 31 दिसंबर से तीन जनवरी तक अधिकांश होटलों में 90 से 100 प्रतिशत बुकिंग है।

सोमवार से इसमें काफी गिरावट आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि साल 2021 के पहले तीन दिन के पर्यटन से भविष्य के लिए और अच्छी संभावनाएं बनी हैं। बाजारों में सबसे ज्यादा भीड़ गर्म कपड़ों की दुकानों, पटरी पर बैठे मैगी, चाय पकोड़ी व आमलेट की दुकानों पर दिखाई दे रही है। कैम्पटी फॉल, धनोल्टी और बुराशंखंडा भी पर्यटकों से गुलजार हैं।

इंडियन बैंक की कैश रिसाइकलर मशीन का अनावरण

इंडियन बैंक की कैश रिसाइकलर मशीन का वित्त नियंत्रक पंचायती राज जयपाल सिंह तोमर ने अनावरण किया। आइटी पार्क स्थित बैंक शाखा में आयोजित कार्यक्रम में इंडियन बैंक के अंचल प्रबंधक विजय कुमार ने कहा कि यह कैश रिसाइकलर मशीन ग्राहकों के लिए नव वर्ष का उपहार है। जिसमें ग्राहक एटीएम की तरह कैश निकाल सकते हैं और कैश जमा भी किया जा सकता है। इस दौरान सहायक महाप्रबंधक आशीष तिवारी, रोमा खंडू्रड़ी समेत अन्य मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com