अंगूठे में फ्रैक्चर के चलते ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद ऑस्ट्रेलिया में उसकी सर्जरी कराई गई, लेकिन उन्हें ठीक होने में छह सप्ताह का समय लगेगा. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 5 फरवरी से शुरू हो रही है.

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी20 इंटरनेशनल और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं. पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे, जबकि अगले दो अहमदाबाद में होंगे. BCCI के सूत्रों ने कहा कि T20I और ODI में जडेजा की भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

32 साल के रवींद्र जडेजा का नाम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं था. अब उनका बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए भी चयन नहीं हो पाएगा. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट से भी बाहर रहे थे.

जडेजा बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रकिया से गुजरेंगे. अधिकारी ने कहा, ‘वह टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह सप्ताह से अधिक का समय लगेगा. चयनकर्ताओं को बाद में देखना होगा कि उन्हें छोटे प्रारूपों के लिए टीम में शामिल किया जाए या नहीं.’

Loading...
IGNITED MINDS