हैदराबाद में गिरफ्तार हुआ सीरियल किलर, 21 गंभीर मामलों को अंजाम देने के बाद भी था जेल के बाहर

विश्वसनीय सूचना पर, राचाकोंडा पुलिस के साथ कमिश्नर टास्क फोर्स नॉर्थ जोन टीम के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को मोस्ट वांटेड सीरियल किलर मैना रमुलु को पकड़ लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या के दो मामलों, मुलुगु पुलिस स्टेशन के एक मामले, सिद्दीपेट कमिश्नरेट के एक मामले और रमुलु के खिलाफ घाटकेसर पुलिस स्टेशन, राचकोंडा आयुक्तालय के एक-एक अन्य मामले का पता लगाया।

रमुलु को पहले 21 मामलों में गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 16 मामलों में हत्या के मामले थे, चार संपत्ति के मामले थे और एक पुलिस हिरासत से भागने का मामला था। वह एक दोषी था और बाद में तेलंगाना उच्च न्यायालय में अपील के बाद उसे रिहा कर दिया गया।

हैदराबाद शहर के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘1 जनवरी, 2021 को, हैदराबाद निवासी शिकायतकर्ता कावला अनाथैया जुबली हिल्स पुलिस के पास आए और उन्होंने अपनी पत्नी कावला वेंकटम्मा (50) को लेकर शिकायत दर्ज कराई, जो 30 दिसंबर, 2020 सुबह 8 बजे से गायब थी। टास्क फोर्स, नॉर्थ जोन टीम, हैदराबाद सिटी पुलिस ने लापता महिलाओं का पता लगाने के लिए काम करना शुरू कर दिया। बाद में 4 जनवरी, 2021 को वेंकटम्मा का शव घाटकेसर पुलिस स्टेशन की सीमा में अंकुशपुर गांव के रेलवे ट्रैक के पास मिला।’

कुमार ने आगे कहा कि आरोपी रमुलु का जन्म तेलंगाना के संगी रेड्डी जिले के कंडी मंडल में हुआ था। जब वह 21 साल का था, तो उसके माता-पिता ने उसकी शादी कर दी, लेकिन कुछ ही समय के भीतर, उसकी पत्नी एक अन्य व्यक्ति के साथ चली गई। उसके बाद से उसने महिलाओं के खिलाफ एक भड़ास निकाली और महिलाओं की सीरियल हत्याओं को अंजाम देना शुरू कर दिया। 2003 से, उसने 16 अपराध किए हैं। आरोपी प्रॉपर्टी चोरी के मामलों में भी शामिल रहा है।

अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश रंगा रेड्डी जिले ने आरोपी रमुलु को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी और 21 फरवरी, 2011 को 500 रुपये का जुर्माना लगाया था।

कुमार ने बताया कि केंद्रीय कारागार चेरलापल्ली में आजीवन कारावास के दौरान, उसे 1 दिसंबर, 2011 को मानसिक चिकित्सालय, अरगड्डा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। बाद में, वह पांच अन्य कैदियों के साथ 30 दिसंबर, 2011 की रात को मानसिक अस्पताल से भाग गए। इस संबंध में, फरार कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। भागने के बाद, आरोपी रमुलु ने बोवेनपल्ली पुलिस स्टेशन (दो मामले), चंदा नगर पुलिस स्टेशन (दो मामले) और डुंडीगल पुलिस स्टेशन (एक मामला) की सीमा में पांच और हत्याएं कीं। उन्हें 13 मई, 2013 को बोवेनपल्ली पुलिस ने पांच मामलों में गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद, उसे 3 अक्टूबर, 2018 को तेलंगाना उच्च न्यायालय में एक अपील याचिका के बाद जेल से रिहा कर दिया गया।

कुमार ने कहा कि उसने फिर भी अपना रवैया नहीं बदला और फिर से दो हत्याएं कीं, एक शमीपेट थाने की सीमा में और दूसरा पाटनचेरू थाने में। उसे फिर से गिरफ्तार किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बाद में, उसे 31 जुलाई, 2020 को सेंट्रल जेल, चेरलापल्ली से रिहा कर दिया गया।

उसके बाद 10 दिसंबर, 2020 को आरोपी बाला नगर (साइबराबाद) ताड़ी परिसर में गया और 35 से 45 साल की उम्र की एक अज्ञात महिला को फंसा लिया। उसने उसे अपने साथ शराब का सेवन करने के लिए मना लिया और संबंध बनाने के लिए मोटी रकम देने की पेशकश की। वह उसे सिद्दीपेट के मूलगुप थाने के जाप्ता सिंगयापल्ली गांव की सीमा में एक अलग इलाके में ले गया। दोनों ने शराब का सेवन किया जिसके बाद आरोपी ने उसकी साड़ी से गला घोंटकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी और मृतक के पास से चांदी की चीजें चोरी कर घटना स्थल से फरार हो गया।

इसके बाद आगे 30 दिसंबर, 2020 को उन्होंने जुबली हिल्स पुलिस थाने की सीमा में यूसुफगुडा टोडी कंपाउंड से एक अन्य महिला, कवला वेंकटम्मा (50) को फंसाया और उन्हें घाटकेसर पुलिस थाने की सीमा के अंकुशपुर गांव की सीमा में एक अलग इलाके में ले गए। शराब का सेवन करने के बाद, उसने एक बोल्डर से बेरहमी से उसकी हत्या कर दी और उसकी बहुमूल्य संपत्ति लेकर भाग गया।

कुमार ने बताया, ‘टास्क फोर्स, उत्तर क्षेत्र की टीम ने घाटकेसर पुलिस के साथ यूसुफगुडा टोडी कंपाउंड से अंकुशपुर रेलवे ट्रैक, घाटकेसर तक सभी संभावित स्थानों पर लगभग 500 सीसीटीवी फुटेजों का सत्यापन किया और आरोपी व्यक्ति के काम करने के तरीके को भी सत्यापित किया और 26 जनवरी को अपराधी की पहचान रमुलु के रूप में की गई। आरोपी को आगे की जांच के लिए स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO), घाटकेसर पुलिस स्टेशन को सौंपा जा रहा है।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com