पर्ल एकेडमी ने स्कूल ऑफ फैशन में वर्ष 2020 के नामांकन के लिये आमंत्रित किये आवेदन

लखनऊ : इन दिनों छात्र अपनी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे होने के साथ-साथ भविष्य के लिए एक बेहतरीन कैरियर विकल्पं की संभावनाओं को तलाश रहे हैं। इन विकल्पों में फैशन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, क्योंरकि फैशन डिजाइन इंडस्ट्री की विकास दर काफी तेज है। ऐसे दौर में छात्रों के लिए यह एक अच्छाि कैरियर विकल्प‍ बन सकता है। पर्ल एकेडमी डिजाइन, फैशन, बिजनेस और मीडिया का एक अग्रणी संस्थाछन है। इसके नोएडा कैम्पइस द्वारा वर्ष 2020 में नामांकन के‍ लिये आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।
ये आवेदन स्कूल ऑफ फैशन के लिये इसकी अनूठी तरह से डिजाइन किये गये अंडर-ग्रेजुएट एवं पोस्टज-ग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिये हैं।  आवेदन पत्र जमा कराने की आखिरी तारीख 5 जनवरी 2020 है और प्रवेश परीक्षा का आयोजन 11 जनवरी 2020 को किया जायेगा। यह प्रवेश परीक्षा नोएडा कैम्पस में आयोजित होगी और इसका टेस्ट सेंटर लखनऊ (स्थान : जैपुरिया इंस्टीडट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, गोमती नगर) में भी होगा।  प्रतिभागियों का चयन लिखित परीक्षा (सामान्य  दक्षता परीक्षण/डिजाइन एप्टीरट्यूड टेस्टग) में उनके परफॉर्मेंस और उसके बाद पोर्टफोलियो मूल्यांपकन एवं पर्सनल इंटरव्यू  के आधार पर किया जायेगा।

पर्ल एकेडमी का नोएडा कैम्पास शहर के प्रमुख क्षेत्र में स्थित है। इसके आस-पास फैशन से जुड़े अनेक उद्योग और संस्थाकन हैं। इसका लाभ छात्रों को मिलता है और उन्हें  भारत के कुछ शीर्ष फैशन डिजाइनर्स के साथ जुड़ने एवं उनके साथ काम करने का अवसर प्राप्तल होता है। इस इंस्टी ट्यूट का स्टुतडेंट-फैकल्टीस रेशियो सबसे उत्कृउष्टे है और यहां पर दुनिया की बेस्ट फैकल्‍टी मौजूद है। अपनी इन्हींट विशेषताओं की वजह से पर्ल एकेडमी साल-दर-साल 99 प्रतिशत का प्लेटसमेंट रिकॉर्ड दर्ज करने में सफल रही है। पर्ल एकेडमी के स्टुएडेंट्स को प्रमुख ब्रांडों में प्ले‍समेंट मिला है जिनमें गुची, बरबेरी, लुईस वुईटॉन, ज़ारा, प्यूपमा इत्याफदि शामिल हैं। इसके साथ ही यहां के स्टुहडेंट्स मनीष मल्होरत्रा, ऋतु कुमार, शांतनु एवं निखिल जैसे मशहूर फैशन डिजाइनर्स के साथ भी काम कर रहे हैं।

पर्ल एकेडमी द्वारा देश के शीर्ष 100 प्रतिभाशाली स्टुडेंट्स के लिये हूज नेक्ट्भी मेरिट स्कॉलरशिप्स के लिये भी आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। चुने गये स्कॉलर्स को ट्यूशन फीस में 100% तक की छूट पाने का मौका मिलेगा। इसके लिये आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तारीख 5 जनवरी 2020 है। अधिक जानकारी के लिये https://pearlacademy.com/academics/centers/noida/ पर लॉग ऑन कर सकते हैं या टोल फ्री नंबर 1800 313 003005 पर कॉल कर सकते हैं।
एडमिशन की जानकारी
आवेदन करें : 5 जनवरी 2020
परीक्षा की तिथि : 11 जनवरी 2020
देश  के शीर्ष 100 रचनात्मरक छात्रों को दी जाएगी हू’ज नेक्ट 100 मेरिट स्कॉारशिप

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com