गोरखपुर से दिल्ली की इंडिगो विमान सेवा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिखाई झंडी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मस्थली गोरखपुर को आज एक और बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने गोरखपुर से नई दिल्ली के लिए इंडिगो की विमान सेवा का औपचारिक उद्घाटन किया।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मस्थली गोरखपुर को आज एक और बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने गोरखपुर से नई दिल्ली के लिए इंडिगो की विमान सेवा का औपचारिक उद्घाटन किया।   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने आज गोरखपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली रवाना किया। इंडिगो का 180 सीट वाला विमान एक सितंबर से गोरखपुर और नई दिल्ली के बीच रोजाना उड़ान भर रहा है।  आज विमान सेवा का औपचारिक शुभारम्भ हुआ। गोरखपुर एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में राज्य सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, संत कबीर नगर से सांसद शरद त्रिपाठी, मेयर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल, राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, पूर्व मेयर सत्या पांडेय, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेद्र सिंह, जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब से चंद वर्ष पहले गोरखपुर एयरपोर्ट ढाबा लगता है। केंद्र के सहयोग से हमारी सरकार ने यहां का कालाकल्प किया है। आज स्थिति बदल गयी है। जब हम सत्ता में आये तो सूबे में सिर्फ तीन जगह एयरपोर्ट पर नियमित उड़ान थी, लेकिन अब हम इसको बढ़ाकर 22 करने जा रहे हैं।   किस्मत के मारे, जेल में बंद ये कान्हा बेचारे यह भी पढ़ें दिल्ली के लिए तीसरी उड़ान  इंडिगो की उड़ान शुरू होने के साथ ही गोरखपुर से दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाले विमान की संख्या अब तीन हो गई है। इंडिगो के अलावा स्पाइस जेट और एयर इंडिया के विमान रोजाना गोरखपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरते हैं।   'नगमा ए इलाही' फैला रही गीता का ज्ञान यह भी पढ़ें नए टर्मिनल भवन से यात्रियों को मिलेगी सुविधा  गोरखपुर में 22.5 करोड़ की लागत से बने एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन में यात्रियों को लिए काफी सुविधाएं हैं। इसके अंदर बने वातानुकूलित हाल में 200 लोग बैठ सकेंगे। इसके अलावा चार चेक काउंटर, समान की जांच के लिए दो एक्सरे मशीन लगा है। पुराने टर्मिनल भवन के वेटिंग हाल में 50 लोगों के ही बैठने की व्यवस्था थी। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।   गोरखपुर से दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाले अब तीन विमान, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी यह भी पढ़ें   सुविधाओं से सुसज्जित है रैन बसेरा   बाटनिकल सर्वे आफ इंडिया के निदेशक ने किया बुद्ध स्थली का भ्रमण यह भी पढ़ें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में निर्मित 108 बिस्तर वाले रैन बसेरा में एयरपोर्ट ऑथारिटी की ओर से सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। रसोईघर, शौचालय, पेयजल,गद्दे, कंबल, तकिया, चादर के अलावा 120 कुर्सियां रखी गयी है। इसका उपयोग मरीज और उनके तीमारदार कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने आज गोरखपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली रवाना किया। इंडिगो का 180 सीट वाला विमान एक सितंबर से गोरखपुर और नई दिल्ली के बीच रोजाना उड़ान भर रहा है।

आज विमान सेवा का औपचारिक शुभारम्भ हुआ। गोरखपुर एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में राज्य सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, संत कबीर नगर से सांसद शरद त्रिपाठी, मेयर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल, राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, पूर्व मेयर सत्या पांडेय, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेद्र सिंह, जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब से चंद वर्ष पहले गोरखपुर एयरपोर्ट ढाबा लगता है। केंद्र के सहयोग से हमारी सरकार ने यहां का कालाकल्प किया है। आज स्थिति बदल गयी है। जब हम सत्ता में आये तो सूबे में सिर्फ तीन जगह एयरपोर्ट पर नियमित उड़ान थी, लेकिन अब हम इसको बढ़ाकर 22 करने जा रहे हैं।

दिल्ली के लिए तीसरी उड़ान

इंडिगो की उड़ान शुरू होने के साथ ही गोरखपुर से दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाले विमान की संख्या अब तीन हो गई है। इंडिगो के अलावा स्पाइस जेट और एयर इंडिया के विमान रोजाना गोरखपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरते हैं।

नए टर्मिनल भवन से यात्रियों को मिलेगी सुविधा

गोरखपुर में 22.5 करोड़ की लागत से बने एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन में यात्रियों को लिए काफी सुविधाएं हैं। इसके अंदर बने वातानुकूलित हाल में 200 लोग बैठ सकेंगे। इसके अलावा चार चेक काउंटर, समान की जांच के लिए दो एक्सरे मशीन लगा है। पुराने टर्मिनल भवन के वेटिंग हाल में 50 लोगों के ही बैठने की व्यवस्था थी। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

सुविधाओं से सुसज्जित है रैन बसेरा

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में निर्मित 108 बिस्तर वाले रैन बसेरा में एयरपोर्ट ऑथारिटी की ओर से सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। रसोईघर, शौचालय, पेयजल,गद्दे, कंबल, तकिया, चादर के अलावा 120 कुर्सियां रखी गयी है। इसका उपयोग मरीज और उनके तीमारदार कर सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com