बंगाल में हमारी सरकार आने पर गंगासागर को बड़ा तीर्थस्थल बनाएंगे : गृह मंत्री अमित शाह

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही वक्त बचा है और राज्य का राजनीतिक पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में हैं. अमित शाह ने दक्षिण 24 परगना में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई. शाम को इसी जिले में गुरुवार को ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी.

 गंगासागर में अमित शाह ने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की. अमित शाह ने यहां जनसभा में कहा कि हर विधानसभा से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकलेंगी, हमारा लक्ष्य टीएमसी की सरकार को उखाड़ फेंकना है. अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार जो भी मदद भेजती है, उसे यहां की सरकार आम लोगों को नहीं देती है.

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के गंगासागर में पहुंचे हैं. यहां उन्होंने कपिल मुनि आश्रम में आरती की और संतों से मुलाकात की. अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार आने पर गंगासागर को भी बड़ा तीर्थस्थल बनाएंगे. केंद्र सरकार की नमामि गंगा योजना अभी बंगाल में सही तरीके से काम नहीं कर पा रही है, लेकिन बीजेपी की सरकार बनते ही यहां काम तेज रफ्तार से किया जाएगा.

 गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह कोलकाता के भारत सेवाश्रम संघ के दफ्तर में पहुंचे. यहां पर उन्होंने मंदिर में पूजा की और सभी लोगों से मुलाकात की. अमित शाह ने यहां सेवाश्रम के संतों और अन्य अधिकारियों के साथ आश्रम का दौरा भी किया.

भारत सेवाश्रम संघ में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी. अमित शाह ने बताया कि वो बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़े हैं. आश्रम की ओर से लोगों में सेवा के प्रति जागरुकता बढ़ाई गई है. गृह मंत्री ने कहा कि इसी आश्रम की प्रेरणा से श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल का मुद्दा उठाया, वरना आज से बंगाल भी बांग्लादेश में होता.

अमित शाह अपने इस दौरे पर दक्षिण 24 परगना के नामखाना में हिन्दू शरणार्थी के घर दोपहर का भोजन करेंगे. बंगाल में अमित शाह के पिछले दौरे के बाद एक बार फिर नागरिकता संशोधन एक्ट से जुड़ा मसला गर्मा गया है. ऐसे में इसी को धार देने के लिए बीजेपी अब आक्रामक मोड में आ गई है. अमित शाह हिन्दू शरणार्थी सुब्रत बिश्वास के घर लंच करेंगे.

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी भी गुरुवार को इसी जिले में रहेंगी. ममता बनर्जी आज डायमंड हार्बर विधानसभा में सभा को संबोधित करेंगी. ये इलाका ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का है. बीजेपी की ओर से लगातार अभिषेक बनर्जी को लेकर निशाना साधा जा रहा है.

Loading...
IGNITED MINDS