विराट को पीछे छोड़ दिया इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने, यो-यो टेस्ट में किया शानदार स्कोर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली एशिया कप से पहले लाहौर में आयोजित यो-यो टेस्ट में अपनी टीम की तरफ से सर्वश्रेष्ठ अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बने यानी वो टीम के सबसे फिट खिलाड़ी साबित हुए। अली ने इस टेस्ट में 20 अंक हासिल किया और विराट कोहली को यो-यो टेस्ट के स्कोर के मामले में पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली का यो-यो टेस्ट में बेस्ट स्कोर 19.1 से 19.3 तक रहा है। 

पाकिस्तान के स्पिनर इमाद वसीम यो-यो टेस्ट में फेल हो गए। वो सिर्फ 17.2 अंक ही बटोर पाए और पासिंग अंक से 0.2 यूनिट पीछे रह गए। वो एक बार फिर से मंगलवार को यो-यो टेस्ट देंगे। वहीं हसन अली ने स्कोर के मामले में अपनी टीम के कप्तान सरफराज अहमद और सीनियर क्रिकेटर शोएब मलिक को भी पीछे छोड़ दिया। इन दोनों ने 18.4 और 17.8 अंक हासिल किए। 

भारतीय टीम में भी जगह बनाने के लिए यो-यो टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है और पिछले समय में युवराज सिंह व अंबाती रायडू इस टेस्ट में फेल हो गए थे। जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी। भारत ने यो-यो टेस्ट पास करने के लिए अपना न्यूनतम अंक 16.1 रखा है जबकि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का न्यूनतम स्कोर 19 है। वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका का न्यूनतम स्कोर 17.4 है। शुरुआत में मनीष पांडे 19.2 अंक हासिल कर टीम इंडिया के सबसे फिटेस्ट क्रिकेटर बने थे जबकि मयंक डागर ने 19.3 अंक हासिल किए थे। 

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने भी इस टेस्ट में 21.4 अंक हासिल करके विराट को पीछे छोड़ा था। 32 वर्ष के सरदार ने अपनी फिटनेस साबित करके एशियन गेम्स 2018 की हॉकी टीम में जगह बनाई थी। वहीं हसन अली की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना पहला मैच वर्ष 2016 में खेला था। वो वर्ष 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। 
Loading...
IGNITED MINDS