शबनम के डेथ वारंट पर आज होगी सुनवाई, रामपुर और मथुरा जेल को भेजी जाएगी र‍िपोर्ट

अमरोहा के बावनखेड़ी की खलनायिका शबनम को फांसी के फंदे पर कब लटकाया जाएगा, इस पर अमरोहा सेशन कोर्ट में 23 फरवरी यानि आज सुनवाई होगी। सुनवाई के बाद ही सेशन कोर्ट से रिपोर्ट रामपुर व मथुरा जेल को भेजी जानी है।

प्रेमी सलीम के साथ मिलकर परिवार के सात लोगों के खून से हाथ रंगने वाली बावनखेड़ी की खलनायिका शबनम की दया याचिका राष्ट्रपति द्वारा खारिज करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी उसकी पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट के आदेश को रामपुर जेल अधीक्षक द्वारा सेशन कोर्ट अमरोहा को प्रेषित कर दिया गया था।

बता दें कि शबनम इन दिनों रामपुर जेल में बंद है। अब जनपद न्यायालय ने अभियोजन से इस बात का ब्योरा मांगा है कि शबनम के अधिवक्ता द्वारा कोई याचिका तो दाखिल नहीं की गई है या फिर इस मुकदमे से संबंधित कोई मामला विचाराधीन तो नहीं है। सेशन कोर्ट ने इस संबंध में सुनवाई के लिए 23 फरवरी की तिथि मुकर्रर की थी। लिहाजा आज इस मामले में सेशन कोर्ट द्वारा सुनवाई कर अग्रिम आदेश जारी किया जा सकता है। बता दें कि इस मामले में शुक्रवार को दिल्ली के दो अधिवक्ता रामपुर जेल में शबनम से मिले थे। उन्होंने शबनम की तरफ से राज्यपाल को पुनर्विचार याचिका भेजे जाने की जानकारी दी थी। इसकी एक प्रति जनपद न्यायालय को भी भेजी थी। शबनम के अधिवक्ता शमशेर सैफी ने बताया कि न्यायालय ही आगे की प्रक्रिया पर कोई निर्णय लेगा।

Loading...
IGNITED MINDS