शंखनाद : चुनावी मौसम में ताबड़तोड़ रैली करेगी बीजेपी

चुनावी मौसम में देश में ताबड़तोड़ दौरों का सिलसिला शुरू हो गया है। इस मामले में भाजपा अन्य पार्टियों से आगे नजर आ रही है। आज पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अलग-अलग राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी जहां सियासी संकट से गुजर रहे पुडुचेरी जा रहे हैं, वहीं अमित शाह बुधवार रात असम पहुंच गए हैं। जेपी नड्डा भी बुधवार देर रात प. बंगाल में चुनावी बिगुल फूंकने पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी में कई जन कल्याणकारी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और कुछ का शिलान्यास करेंगे। साथ ही वह भाजपा की जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम का दौरा ऐसे वक्त पर हो रहा है जब पुडुचेरी में सियासी संकट के बाद राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है।

पुडुचेरी के भाजपा प्रमुख स्वामीनाथन ने बताया कि मोदी का हेलिकॉप्टर सुबह 10:30 बजे पुडुचेरी में उतरेगा। इसके बाद वह जेआईपीएमईआर जाएंगे जहां केंद्र सरकार के एक आयोजन में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह जनसभा में पहुंचेंगे। पिछले तीन साल में यह केंद्र शासित राज्य में मोदी का दूसरा दौरा होगा।

इससे पहले वह 2018 में पुडुचेरी गए थे। पीएम मोदी का यह दौरा इस लिए भी अहम है कि 2016 से राज्य में कांग्रेस शासन वाली वी नारायणसामी सरकार बीते सोमवार को अल्पमत में जाने के बाद गिर गई। सीएम वी नारायणसामी का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया है।

गृह मंत्री अमित शाह बुधवार देर रात असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंचे। यहां उनका स्वागत शॉल ओढ़ाकर किया गया। असम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। इसी के मद्देनजर अमित शाह लगातार असम का दौरा कर रहे हैं। पिछली बार के दौरे पर अमिह शाह ने कई रैलियों को संबोधित किया था और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को पश्चिम बंगाल में चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने संबंधी एक अभियान की शुरुआत करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पार्टी के मीडिया विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी अनिल बलूनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसके लिए जेपी नड्डा बुधवार देर रात कोलकाता पहुंचे। कोलकाता पहुंचने पर पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने नड्डा का स्वागत किया।

बलूनी ने कहा कि इस चुनावी राज्य के अपने एकदिवसीय दौरे पर नड्डा कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। बलूनी ने कहा कि नड्डा बृहस्पतिवार को कोलकाता में ‘लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणापत्र क्राउडसोर्सिंग’ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

बता दें कि भाजपा नेता पश्चिम बंगाल के अपने हालिया दौरों में राज्य को ‘सोनार बांग्ला’ के रूप में पुन: स्थापति करने का वादा करते रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ की रचना करने वाले बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के आवास और संग्रहालय जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com